सलमान खान को मारने की धमकी देकर चर्चा में आए गैंगस्टर बिश्नोई की मुसीबत बढ़ी, चंडीगढ़ ने भी मांगा प्रोडक्शन वारंट

फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) को मारने की धमकी देकर चर्चा में आए गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई की याचिका पर पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान चंडीगढ़ ने पूछताछ के लिए बिश्नोई से पूछताछ के लिए प्रोडक्शन वारंट की मांग की।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 10 Dec 2020 05:53 PM (IST) Updated:Thu, 10 Dec 2020 06:14 PM (IST)
सलमान खान को मारने की धमकी देकर चर्चा में आए गैंगस्टर बिश्नोई की मुसीबत बढ़ी, चंडीगढ़ ने भी मांगा प्रोडक्शन वारंट
गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई की फाइल फोटो ।

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में साफ कह दिया है कि गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई प्रोडक्शन वारंट जरूरी है। उससे हिरासत में लेकर पूूछताछ जरूरी है। फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) को धमकी देकर सुर्खियों में आए गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई ने राजस्थान से हरियाणा में प्रोडक्शन वारंट के दौरान एनकाउंटर का अंदेशा जताने व सुरक्षा की मांग को लेकर हाई कोर्ट में याचिका दायर की हुई है। 

यह भी पढ़ें : SFJ का प्रमुख आतंकी पन्नू रेफरेंडम 2020 के जरिये पंजाब में बढ़ा रहा था आतंकी गतिविधियां 

मामले की सुनवाई के दौरान वीरवार को हरियाणा के एडिशनल एडवोकेट दीपक सबरवाल ने बेंच को बताया कि लारेंस बिश्नोई को हिरासत में लेेकर पूछताछ जरूरी है। हाई कोर्ट में बिश्नोई के एनकाउंटर के आरोप को बेबुनियाद बताते हुआ कहा कि लारेंस बिश्नोई जांच से बचने के लिए ऐसे आरोप लगा रहा है।

यह भी पढ़ें : हरियाणा में निजी क्षेत्र में 75% आरक्षण को चुनौती देने वाली याचिका हाई कोर्ट में खारिज 

हरियाणा सरकार ने कोर्ट को बताया कि हरियाणा पुलिस इससे पहले बिश्नोई के साथी संपत नेहरा को भी गिरफ्तार करके लाई थी। उसका कोई एनकाउंटर नहीं हुआ। सरकार ने कोर्ट से आग्रह किया कि वो हरियाणा पुलिस को बिश्नोई को हरियाणा लाने की इजाजत दे। सुनवाई के दौरान चंडीगढ़ प्रशासन ने भी कोर्ट को कहा कि उसे भी चंडीगढ़ के कई मामलों में लारेंस बिश्नोई से पूूछताछ करनी है। इस पर लारेंस बिश्नोई के वकील ने सुनवाई टालने का आग्रह किया, लेकिन हरियाणा सरकार व चंडीगढ़ के वकील की इस मामले में जल्द निर्णय देने के आग्रह पर हाई कोर्ट ने सुनवाई 21 दिसंबर तक स्थगित कर दी।

यह भी पढ़ें : Weather Forecast Chandigarh: कल व परसों बारिश की बारिश की संभावना, तापमान में होगी गिरावट

गौरतलब है कि अभी हाई कोर्ट ने बिश्नोई को किसी भी तरह के प्रोडक्शन वारंट पर भेजने पर रोक लगा रखी है। हाई कोर्ट के आदेशानुसार अगर हरियाणा पुलिस को बिश्नोई से किसी भी तरह की पूछताछ करनी है तो फिलहाल वो भरतपुर की सेंट्रल जेल में ही करे।

यह भी पढ़ें : लुधियाना में फर्जी नंबर प्लेट लगी कार में घूम रहा था निलंबित बैंक अफसर, ऐसे आया पकड़ में

हाई कोर्ट में लारेंस ने अपनी याचिका में कहा है कि उसे हरियाणा, पंजाब व राजस्थान पुलिस से खतरा है। वर्तमान में हरियाणा पुलिस उसे सिरसा प्रोडक्शन वारंट पर ले जाना चाहती है। उसे भय है कि कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे की तरह पुलिस उसका भी एनकाउंटर कर सकती है, इसलिए उसे उचित सुरक्षा देकर और उसके हाथ पैर बांध कर हरियाणा ले लाया जाए, जिससे पुलिस भागने के आरोप में उसका फर्जी एनकाउंटर न कर सके।

पंजाब के फाजिल्का जिले के दुतरिया गांव का रहने वाला लारेंस इस समय राजस्थान के भरतपुर की सेंट्रल जेल सेवर में सजा काट रहा है। सिरसा में दर्ज एक केस में हरियाणा पुलिस उसको प्रोडक्शन वारंट पर ले जाना चाहती है। याचिका में लारेंस ने कहा है कि 21 जुलाई को हरियाणा पुलिस ने सिरसा के डबवाली में उसके खिलाफ हत्या व कई आरोप के तहत मुकदमा दर्ज किया था। उसे मीडिया और पुलिस ने गैंगस्टर प्रचारित किया है। वह निर्दोष है।

chat bot
आपका साथी