कोरोना के डर से पंचकूला आर्मी सोसायटी में आठवीं मंजिल से कूदा युवक, मौके पर ही मौत

कोरोना के डर के कारण पंचकूला की आर्मी सोसायटी में रहने वाले इंजीनियरिंग छात्र ने आठवीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। युवक के माता-पिता कोरोना संक्रमण के कारण घर में ही क्वारंटाइन थे। इससे वह परेशान था।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 11:09 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 11:09 AM (IST)
कोरोना के डर से पंचकूला आर्मी सोसायटी में आठवीं मंजिल से कूदा युवक, मौके पर ही मौत
पंचकूला में युवक ने आठवीं मंजिल से कूदकर जान दी। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, पंचकूला। कोरोना के डर से पंचकूला में एक युवक ने आत्महत्या कर ली। शहर में यह पहला मामला है, जिसमें किसी ने कोरोना से डरकर आत्महत्या की हो। मृतक युवक श्रेयांश पाठक (19) सेक्टर 20 की आर्मी सोसायटी में आठवीं मंजिल पर रहता था और इंजीनिरिंग प्रथम वर्ष का छात्र था। हैरानी की बात है कि श्रेयांश ने 4 बजकर 52 मिनट पर आत्महत्या कर ली और परिवार को 9 बजे उसकी मौत के बारे में पता चला। जबकि परिवार ने लगभग सवा 5 बजे ही पुलिस को बेटे के घर से गायब होने की सूचना दे दी थी।

पुलिस को सुबह 7 बजे सूचना मिली सेक्टर 20 के जीएच 79 की आठवीं मंजिल से छलांग लगा दी है। जिसके बाद सेक्टर 20 थाना से पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके से गुजर रहे लोगों से मृतक की शिनाख्त करवाने की कोशिश की, लेकिन कोई कुछ नहीं पता पाया।

यह भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू ने साधा निशाना, ट्विटर पर लिखा- हम तो डूबेंगे सनम, तुम्हें भी ले डूबेंगे

आर्मी सोसायटी में रहने वाले श्रेयांश के माता-पिता को पहले कोरोना हुआ था, उसके बाद दोनों ने अलग-अलग कमरों में खुद को क्वारंटाइन कर लिया था। इसके बाद श्रेयांश और उसकी बहन ने भी खुद को क्वारंटाइन कर लिया था। श्रेयांश कोरोना के डर से काफी सहमा हुआ था। सुबह लगभग सवा 5 बजे श्रेयांश के परिवार वालों ने घर में देखा तो वह कहीं नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचित किया।

यह भी पढ़ें: पटियाला में महिला के चेहरे टेप लपेटकर हत्या, बेटे के आफिस के रास्ते घर में घुसे हत्यारे 

पुलिस ने आसपास के इलाके में श्रेयांश को ढूंढा, लेकिन उसकी जानकारी नहीं मिली। परिवार के सदस्य भी कोरोना होने के चलते घर से बाहर नहीं निकल पाये। पुलिस सोसासयटी में मिले शव की शिनाख्त करवाने में जुटी थी। लगभग सवा 8 बजे श्रेयांश के परिवार ने शव की शिनाख्त की। पुलिस के मुताबिक सोसायटी में लगे सीसीटीवी में श्रेयांश के कूदने की फुटेज कैद हुई है, जिसके मुताबिक उसने 4.52 बजे छलांग लगाई है।

यह भी पढ़ें: IAS अशोक खेमका को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट से बड़ी राहत, डिवीजन बेंच ने प्रतिकूल टिप्पणी पर रोक लगाई

सेक्टर 20 थाना प्रभारी दलीप कुमार के मुताकि मौके पर जाकर जांच की, तो पता चला कि मृतक श्रेयांश पाठक है। उसके माता-पिता कोरोना से संक्रमित हैं। श्रेयांश भी कोरोना संक्रमित पाया गया। लगता है कि कोरोना के डर से आत्महत्या की हो, लेकिन मामले में अन्य कारणों की भी जांच की जा रही है। पुलिस को कोई सुसाइड लेटर नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हरियाणा आयुष विभाग ने बनाया Immunity Booster

सकारात्मक विचारों से कोरोना से लडऩा होगा

डा. अशोक गुप्ता का कहना है कि मन में डर के कारण युवक ने यह कदम उठाया होगा। कोरोना के बढ़ते मामलों से लोगों के मन में भय आ रहा है, इसलिए हमें अपने आसपास के माहौल को बदलना होगा। साकारात्मक विचारों से कोरोना से लड़ना होगा। युवाओं को बताना होगा कि उनकी इम्युनिटी कहीं अधिक मजबूत है, इसलिए वह डरें नहीं, बल्कि वह अपने साकारात्मक से कोरोना को हराएं।

chat bot
आपका साथी