Bharat Bandh Impact in Haryana: हरियाणा में कई जगहों पर किसानों लगाया जाम, हाइवे व रेलवे मार्ग पर भी बैठे प्रदर्शनकारी

Bharat Bandh Impact in Haryana हरियाणा में किसान संगठनों सदस्‍यों के भारत बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों ने राज्‍य में कई जगहों पर हाइवे और मुख्‍य सड़कों को जाम कर दिया है। किसान कुछ जगहों पर रेलवे ट्रैक पर भी पहुंच गए हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 08:43 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:24 AM (IST)
Bharat Bandh Impact in Haryana: हरियाणा में कई जगहों पर किसानों लगाया जाम, हाइवे व रेलवे मार्ग पर भी बैठे प्रदर्शनकारी
रोहतक में रोहद टोल प्‍लाजा को किसानों ने जाम कर दिया है। (जागरण)

चंडीगढ़, जेएनएन। Bharat Bandh Impact in Haryana: हरियाणा में किसान संगठनों के आह्वान पर किए जा रहे भारत बंद का कई जगहों पर काफी असर दिखाई पड़ रहा है। किसानों ने कई जगह हाईवे और मुख्‍य सड़कों को जाम कर दिया है। इससे वाहनों का आना-जाना बंद हो गया है। कुछ जगहों पर प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर भी पहुंच गए हैं और रेल पटरी पर बैठ गए हैं। राज्‍य में बसों का आवागमन भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

 किसानों ने रोहतक-हिसार और हिसार-चंडीगढ़ हाईवे पर भी कई जगह जाम लगा दिए हैं। जीटी रोड पर भी कई जगह किसान संगठनों के सदस्‍य धरना दे रहे हैं। रोहतक-दिल्ली हाईवे पर खरावड़ बाईपास पर सड़क के बीच वाहन खड़े कर जाम लगा दिया गया ह। पहले से जाम लगाने की घोषणा के चलते हाइवे पर वाहनों का आवागमन भी नही है। रोहतक-दिल्ली हाईवे पर रोहद टोल प्लाजा पर भी किसानों ने जाम लगा दिया है।

रोहतक में खरावड़ के पास जाम की गई सड़क। (जागरण)

सिरसा में किसान संगठनों के सदस्‍यों द्वारा पंजुआना नेशनल हाईवे जाम लगा दिया गया है। इस दौरान केवल आपातकालीन सेवाओं को छोड़ कर अन्य को आगे आने जाने से रोकने के लिए ट्रेक्टर ट्राली को बणी नहर पुल पर तिरछी खड़ी कर रोड़ जाम कर दिया गया है।

सिरसा में बणी पुल के पास लगाया गया जाम। (जागरण)

बहादुरगढ़ में किसानों ने तीन स्थानों पर जाम लगा दिया है। किसानों ने सुबह छह बजे के बाद रेलवे स्टेशन पर दरी बिछाकर रेल ट्रैक जाम कर दिया। इससे रोहतक-दिल्ली खंड पर ट्रेनों का आवागमन बंद हो गया है। इसके अलावा बहादुरगढ़ बाईपास पर बेरी रोड के पास पीडीएम फ्लाईओवर चौक पर जाम लगा दिया है। साथ ही सोनीपत-झज्जर हाइवे को छारा टोल पर किसान नेता चिंटू पहलवान के नेतृत्व में जाम लगा दिया है। किसानों की ओर से केएमपी पर भी जाम लगाया जाएगा। जाम लगाने से भारी संख्या में वाहन चालक व यात्री परेशान हैं।

बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान। (जागरण)

फिलहाल दिल्ली जाने के लिए छोटे रास्ते खुले हुए हैं और मेट्रो भी चल रह है। स्टेशन पर यात्री पहुंच चुके हैं और सवा सात बजे यहां से अन्य दिनों की तरह पहली मेट्रो ट्रेन रवाना होगी। किसान यहां के स्टेशनों पर भी हंगामा करने की तैयारी कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी