Kisan Rail Roko Andolan Update: ह‍रियाणा में रेल ट्रैकों पर भारी संख्‍या में किसान, महिलाएं भी शामिल

Kisan Rail Roko Andolan LIVE Update हरियाणा में किसान रेलवे ट्रैकों पर पहुंच गए हैं और धरना दे रहे हैं। राज्‍य में विभिन्‍न स्‍थानों पर किसान रेल पटरी पर धरना दे रहे हैं। इस दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

By Sunil kumar jhaEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 12:53 PM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 02:29 PM (IST)
Kisan Rail Roko Andolan Update: ह‍रियाणा में रेल ट्रैकों पर भारी संख्‍या में किसान, महिलाएं भी शामिल
Kisan Rail Roko Andolan LIVE Update: करनाल में रेल ट्रैक पर किसान। (जागरण)

चंडीगढ़, जेएनएन।  Kisan Rail Roko Andolan LIVE Update: हरियाणा में किसान रेलवे ट्रैकों पर पहुंच गए हैं। विभिन्‍न स्‍थानों पर किसान रेल पटरियों पर धरना दे रहे हैं और नारेबाजी कर रहे हैं। अब तक आंदोलन शांतिपूर्ण है और कहीं से किसी तरह की तोड़फोड़ व टकराव की खबर नहीं है।

राज्‍य किसानों के आंदोलन के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। रेलवे स्‍टेशनों और उनके आसपास भारी पुलिस बल और अर्द्ध सुरक्षा बलों के जवान तैनात किए गए हैं। सिरसा में किसान संगठनों के सदस्‍य रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन कर र‍हे हैं। सिरसा और डबवाली में किसान‌ रेलवे ट्रैक पर दरी बिछाकर बैठ गए हैं। रेलवे ट्रैक के पास ही उन्‍हाेंने टेंट लगा दिया है। पर पहुंच गए।

झज्‍जर रेलवे स्‍टेशन पर पहुंचे किसान। (जागरण)

झज्‍जर में रेलवे स्टेशन पर विरोध व्यक्त करने के लिए किसान पहुंचे। स्टेशन के मुख्य द्वार और अंदर रेलवे लाइन पर भी किसाप मौजूद हैं।  पुलिस की टीम भी मौके पर मौजूद है। दोपहर 12 से शाम चार बजे के बीच झज्जर से कोई पैसेंजर ट्रेन भी नहीं गुजरती। इधर, स्टेशन पर अलग लाइन पर एक रैक लगा हुआ है, जिसमें से माल उतारा जा रहा है।

जींद के गांव बरसोला में रेलवे ट्रैक पर हजारों की संख्या में किसान पहुंच गए हैं। इनमें महिलाओं की संख्या भी काफी ज्यादा है। गांव खटकड़, झांझ कलां, झांझ खुर्द, बड़ौदा, इंटल खुर्द, बरसोला, इंटल कला, संगतपुरा, जुलानी सहित आसपास के कई गांवों के किसान ट्रैक पर इकट्ठे हो गए हैं । कुछ किसान खटकड़ टोल पर भी बैठे हैं और टोल भी फ्री चल रहा है। आज किसान 12:00 से 4:00 बजे तक यही रेलवे लाइन पर बैठेंगे।

भिवानी में रेल ट्रैक पर धरना देते किसान। (जागरण)

करनाल जिले में भी किसान रेलवे ट्रैक पर किसान काफी संख्‍या में पहुंच गए हैं। करनाल रेलवे स्‍टेशन के साथ घरौंडा रेलवे स्‍टेशन पर भी भारी संख्‍या में किसान रेलवे ट्रैक पर धरना दे रहे हैं। घरौंडा रेलवे स्टेशन पर धरना दे रहे किसानों के बीच वीरवार दोपहर करीब एक बजे दिल्ली की तिहाड़ जेल से जमानत पर बाहर आए युवा किसान देवेंद्र सिंह पहुंचा।  इस दौरान किसानों की ओर से उन्हें सम्मानित किया गया। 

भिवानी में भी किसान काफी संख्‍या में रेलवे ट्रैक पर धरना दे रहे हैं। इनमें महिलाओं की संख्‍या भी काफी है। किसान केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। हिसार, पानीपत सहित अन्‍य स्‍थानों पर भी किसान रेलवे ट्रकों पर धरना दे रहे हैं। कैथल, रोहतक में भी किसान प्रदर्शन कर रहे हैं।

नरवाना में रेलवे ओवरब्रिज के नीचे धरना देते किसान। (जागरण)

जींद के नरवाना में भी काफी संख्‍या में किसान रेलवे ट्रैक पर धरना दे रहे हैं।  किसानों ने दिल्ली - फिरोजपुर रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है। इसके साथ ही हिसार-चंडीगढ़ बाई पास पर रेलवे ओवरब्रिज के नीचे  किसान धरना दे रहे हैं। भारी संख्या में महिलाएं भी धरने में शामिल हो रही हैं।

यह भी पढ़ें: Kisan Rail Roko Andolan Live in Hisar: रेलवे ट्रैक पर महिला किसानों ने भी संभाला मोर्चा, भारी पुलिस बल तैनात

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने यमुनानगर के जगाधरी रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पर डेरा डाल दिया है। किसान ठीक 12:00 बजे रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए। हालांकि 12:00 बजे से 4:00 बजे तक स्टेशन पर किसी भी यात्री गाड़ी का ठहराव नहीं है। झज्‍जर जिले में भी विभिन्‍न स्‍थानों पर किसान रेलवे ट्रैक पर धरना दे रहे हैं। फतेहाबाद जिले में भी‍ विभिन्‍न स्‍थानों पर किसान रेलवे ट्रैक पर धरना दे रहे हैं। किसान मोर्चा द्वारा भट्टू कलां में रेलवे स्टेशन के धरना चल रहा है। जाखल में किसानों द्वारा रेल रोको को लेकर किसान भारी संख्या में एकत्रित हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Jalandhar Kisan Rail Roko Andolan: सिटी स्टेशन पर अजमेर एक्सप्रेस फंसी, अमृतसर से नहीं रवाना हुई शहीद एक्सप्रेस

यह भी पढ़ें: Kisan Rail Roko Andolan LIVE Update: पानीपत से लेकर अंबाला तक जुटे किसान, ट्रैक पर लंगर से लेकर रागनी

यह भी पढ़ें: पंजाब में एक करोड़ के 'परमवीर' पर आया सलमान खान का दिल, जानें मालिक ने क्‍यों किया बेचने से इन्कार


हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी