सीएम के कार्यक्रम में पहुंचने की कोशिश कर रहे प्रदर्शनकारी किसानों को पुलिस ने रोका, कई हिरासत में

थापली में पंचकर्मा सेंटर का उद्घाटन करने रविवार को पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा। कृषि सुधार कानूनों के मुद्दे पर किसान सीएम को काले झंडे दिखाना चाहते थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:38 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:38 PM (IST)
सीएम के कार्यक्रम में पहुंचने की कोशिश कर रहे प्रदर्शनकारी किसानों को पुलिस ने रोका, कई हिरासत में
सीएम के कार्यक्रम में पहुंचने की कोशिश कर रहे प्रदर्शनकारी किसानों को पुलिस ने रोका, कई हिरासत में

संस, पिजौर/मोरनी : थापली में पंचकर्मा सेंटर का उद्घाटन करने रविवार को पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा। कृषि सुधार कानूनों के मुद्दे पर किसान सीएम को काले झंडे दिखाना चाहते थे। इसे लेकर उन्होंने जमकर प्रदर्शन किया। किसानों को पुलिस ने कार्यक्रम स्थल तक नहीं पहुंचने दिया। पुलिस और किसानों के बीच जमकर बहस और धक्का-मुक्की भी हुई। जब किसान पुलिस की बात सुनने के लिए तैयार नहीं हुए, तो प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर सेक्टर-26 क्राइम ब्रांच में ले आया। देर शाम तक प्रदर्शनकारी हिरासत में ही रहे।

किसान नेता गुरमान सिंह चढूनी ने अन्य प्रदर्शनकारी का आह्वान किया कि वह सेक्टर-26 क्राइम ब्रांच का घेराव करें। इस दौरान किसान अपने सहयोगियों के लिए क्राइम ब्रांच में लंगर लेकर भी पहुंचे। चंडीमंदिर क्षेत्र में कई घंटों तक गहमागहमी का माहौल बना रहा। पुलिस जहां किसानों को आगे बढ़ने से रोकने का प्रयास कर रही थी।

किसान मोरनी में मुख्यमंत्री का विरोध करने के लिए चंडीमंदिर लाइट प्वाइंट से मोरनी की तरफ जाने लगे तो उन्हें पता लगा कि आगे पुलिस ने उनको रोकने के लिए नाका लगा रखा है। प्रदर्शनकारी रोष मार्च निकालते हुए गांव चिकन में पहुंचे और पुलिस ने उनको जाने से रोका, तो वह भड़क उठे और वहां पर पुलिस के साथ उनकी कहासुनी हो गई। धक्का-मुक्की के दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों को लगी चोट, पुलिस की गाड़ियों को भी पहुंचा नुकसान

पुलिस के साथ धक्का-मुक्की के दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों को चोट भी लगी। पुलिस की गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा। देर शाम किसानों को जैसे ही सूचना मिली कि क्राइम ब्रांच सेक्टर 26 में उनके समर्थकों को रखा है, तो वहां किसानों का जमावड़ा लग गया। उधर, पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन किसानों के समर्थन में सेक्टर-26 सीआइए पहुंचे। प्रदर्शनकारियों के साथ धक्का मुक्की की सुरजेवाला ने की निंदा

कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोरनी में मुख्यमंत्री मनोहरलाल का विरोध कर रहे किसानों पर पुलिसिया द्वारा धक्का मुक्की की कड़े शब्दों में निदा की है। रणदीप ने कहा कि खट्टर सरकार पिछले 54 साल के इतिहास में सबसे जन विरोधी एवं अलोकप्रिय सरकार है। उन्होंने कहा कि किसान, सरकार की दमनकारी नीतियों के सामने नहीं झुकेंगे।

chat bot
आपका साथी