सेक्टर-20 के पार्क आशियाना प्रोजेक्ट में न हो शामिल

आल पा‌र्क्स डवलपमेंट सोसायटी के सदस्यों ने प्रधान ओपी सिहाग के नेतृत्व में निगम आयुक्त आरके सिंह से मिले और उन्हें पार्को की समस्याओं व अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 06:12 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 06:12 PM (IST)
सेक्टर-20 के पार्क आशियाना प्रोजेक्ट में न हो शामिल
सेक्टर-20 के पार्क आशियाना प्रोजेक्ट में न हो शामिल

जागरण संवाददाता, पंचकूला : आल पा‌र्क्स डवलपमेंट सोसायटी के सदस्यों ने प्रधान ओपी सिहाग के नेतृत्व में निगम आयुक्त आरके सिंह से मिले और उन्हें पार्को की समस्याओं व अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर ज्ञापन सौंपा। ओपी सिहाग ने आयुक्त सिंह को ज्ञापन में शामिल अहम मुद्दे सेक्टर-20 में ग्रुप हाउसिग सोसायटी 104 के पास बने खूबसूरत पार्क को नया आशियाना फ्लैट्स बनाने बारे हरियाणा स्टेट विकास प्राधिकरण विभाग अपने प्रोजेक्टस में शामिल कर रहा है, के बारे अवगत कराया। निगम ने 50 लाख रुपये खर्च कर खूबसूरत पार्क को बनाया था, अब इस पार्क को तोड़कर अगर आशियाना फ्लैट्स बनाये जाते हैं, तो गलत होगा। सिहाग ने बताया कि सेक्टर 20 में पहले ही  ज्यादा भीड़ है, अगर और ज्यादा लोगों को यहां बसाया जाता है तो पूरी व्यवस्था चरमरा जाएगी। सरकार व प्रशासन को इस सेक्टर में ज्यादा पार्क व ओपन स्पेस का प्रवाधान करना चाहिए। 

 ज्ञापन में पंचकूला में जगह-जगह सुंदरीकरण के नाम पर टाइल्स लगाकर शहर को कंक्रीट के जंगल में बदलने की कोशिश हो रही है, उसे तुरंत बंद करने बारे आयुक्त नगर निगम से अनुरोध किया गया। इसके अतिरिक्त प्रतिनिधिमंडल ने पार्क विकास समितियों को हर महीने मिलने वाली राशि में बढ़ोतरी करने की मांग की, ताकि महंगाई की वजह से पार्को के रखरखाव में कोई दिक्कत न आए।

आर के सिंह ने प्रतिनिधिमंडल की बातों को गौर से सुना तथा ज्ञापन में शामिल ज्यादातर मुद्दों पर कार्रवाई करते हुए मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए। इस  अवसर पर अनिल कश्यप महासचिव , शरद भटनागर, प्रियंका पूनिया, कमलकांत शर्मा, केसी भारद्वाज, राज सिंह दहिया मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी