हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों पर कांग्रेस ने की सर्वदलीय बैठक की मांग

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने मुख्यमंत्री से सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है। कुमारी सैलजा ने कहा क्व पिछले एक वर्ष से सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। अस्पतालों में समुचित व्यवस्था नहीं की गई।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 01:37 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 01:37 PM (IST)
हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों पर कांग्रेस ने की सर्वदलीय बैठक की मांग
हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा की फ़ाइल फ़ोटो।

 जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि कोरोना संक्रमण से आज हरियाणा प्रदेश के हालात नियंत्रण से बाहर हो चुके हैं। ऐसा सरकार की विफल नीतियों के कारण हुआ है। सरकार की विफलता का इससे बड़ा उदाहरण क्या हो सकता है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल को कोरोना संक्रमण को लेकर एक जिले की कमान संभालनी पड़ रही है। यह कदम बताता है कि सरकार यह खुद मान चुकी है कि वह कोरोना को लेकर हर मोर्चे पर फेल साबित हो चुकी है। उन्होंने मुख्यमंत्री से तुरंत प्रभाव से सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है।

यहां जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि सरकार की नाकामियों के कारण आज हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। मृतकों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। प्रदेश के अस्पतालों में मरीजों के लिए बेड तक उपलब्ध नहीं हैं। ऑक्सीजन की कमी के कारण लगातार लोगों की जानें जा रही हैं। दवाइयों की जमकर कालाबाजारी हो रही है। प्राइवेट अस्पताल लूट-खसूट की नीति पर चल रहे हैं। मृतकों की संख्या के असल आंकड़े छिपाए जा रहे हैं। सरकार हाथ पर हाथ धरे हुए बैठी है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सरकार ने प्रदेशवासियों को भगवान भरोसे छोड़ दिया है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि यदि सरकार द्वारा पिछले एक वर्ष में कोरोना को लेकर इंतजाम किए गए होते तो आज यह स्थिति न होती। सरकार के नाकारापन ने आज प्रदेशवासियों के जीवन को बड़े संकट में डाल दिया है। उनके द्वारा सरकार से बार-बार मांग की गई कि प्रदेश में युद्ध स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जाए। परंतु सरकार द्वारा इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया गया। आज हालात यह हैं कि प्रदेश के ज्यादातर जिलों में वैक्सीन खत्म हो चुकी है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि कोरोना महामारी से उपजे हालातों को लेकर हरियाणा प्रदेश के सभी दलों को एकजुट होकर काम करने की आवश्यकता है। जनता को हो रही परेशानियों को देखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल तुरंत प्रभाव से सर्वदलीय बैठक बुलाएं। जिसमें जनता की परेशानियों और किस तरह से सभी दल एकजुट होकर इस महामारी में लोगों की मदद करें, इसपर विस्तारपूर्वक चर्चा हो सके।

chat bot
आपका साथी