CM मनोहर लाल ने नए मंत्रियों को दी सलाह, कहा-पुराने मंत्रियों के अनुभव का लाभ उठाएं

सीएम मनोहर लाल ने नए मंत्रियों को पुराने मंत्रियों के अनुभव का लाभ उठाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा उन्हें भरोसा है कि सभी मंत्री अपने-अपने विभागों का कार्य सुचारू रूप से करेंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 06:39 PM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 06:39 PM (IST)
CM मनोहर लाल ने नए मंत्रियों को दी सलाह, कहा-पुराने मंत्रियों के अनुभव का लाभ उठाएं
CM मनोहर लाल ने नए मंत्रियों को दी सलाह, कहा-पुराने मंत्रियों के अनुभव का लाभ उठाएं

जेएनएन, चंडीगढ़। अपनी टीम में शामिल मंत्रियों को कार्यभार ग्रहण कराने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को कैबिनेट की पहली बैठक बुला ली है। बैठक का एजेंडा अभी तैयार होना बाकी है, लेकिन माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री नकल रहित एचटेट, नशा मुक्त प्रदेश, सड़क हादसों में कमी, बीपीएल कार्ड, स्वच्छता अभियान, पराली फसल अवशेष प्रबंधन और स्वच्छ सर्वेक्षण पर मंत्रियों के साथ चर्चा कर जनहित में फैसले लेंगे।

मंत्रियों को कार्यभार ग्रहण कराने के बाद कुछ मीडिया कर्मियों से बातचीत में मनोहर लाल ने नए मंत्रियों को पुराने मंत्रियों के अनुभव का लाभ उठाने की सलाह दी। मनोहर लाल ने कहा कि मुझे भरोसा है कि सभी मंत्री अपने-अपने विभागों का कार्य सुचारू रूप से करेंगे। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज, सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल तथा बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला पहले भी मंत्री रह चुके हैं। ऐसे में उनको विभागीय कार्यप्रणाली तथा जनता की समस्याओं के समाधान के लिए अपने पुराने अनुभवों का फायदा मिलेगा।

मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार का यह दूसरा कार्यकाल है। हमारा पूरा मंत्रिमंडल बहुत ही योग्य है। मंत्रिमंडल के गठन में हालांकि कुछ सीमाएं होती हैं, फिर भी संतुलन बनाने का पूरा प्रयास किया गया है। मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा, सीएम के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर और सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीर पाल सरो भी मौजूद रहे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी