Oxygen GST Free: केंद्र ने मानी हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की मांग, ऑक्सीजन से हटी जीएसटी

Oxygen GST Free केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पर से जीएसटी हटाने का फैसला किया है। इस संबंध में हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन को गत दिवस पत्र लिखा था ।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 09:10 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 09:10 AM (IST)
Oxygen GST Free: केंद्र ने मानी हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की मांग, ऑक्सीजन से हटी जीएसटी
आक्सीजन कंसंट्रेटर पर से हटा जीएसटी। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर को जीएसटी से मुक्त करने की मांग केंद्र सरकार ने मान ली है। अब ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर के आयात व खरीद पर जीएसटी नहीं लगेगी। दुष्यंत चौटाला ने रविवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिख कर आग्रह किया था कि आमजन तक ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर सस्ते दामों पर उपलब्ध करवाने के लिए इसके आयात व खरीद को जीएसटी मुक्त किया जाए।

इस पर केंद्र ने जल्द संज्ञान लेते हुए जनता को बड़ी राहत पहुंचाने वाला कदम उठाया हैं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के हालातों को देखते हुए देशवासियों के हित में केंद्र सरकार ने हमारी यह महत्वपूर्ण मांग मान ली है। इसके लिए वह केंद्र सरकार व केंद्रीय वित्त मंत्री का धन्यवाद करते हैं।

यह भी पढ़ें: पांच राज्यों में कांग्रेस की हार कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए 'संजीवनी', पंजाब में हावी नहीं हो पाएगा हाईकमान

जजपा ने सभी जिलों में बनाई टीमें, हेल्पलाइन नंबर जारी

लाकडाउन में आमजन की सहायता के लिए जजपा ने सभी जिलों में हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए है। जजपा के प्रदेश प्रधान महासचिव दिग्विजय ¨सह चौटाला की अगुवाई में प्रत्येक जिले में अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है।

यह भी पढ़ें: GST On Oxygen: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने की ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पर जीएसटी हटाने की मांग

लाकडाउन के दौरान अगर किसी व्यक्ति को ऑक्सीजन, बेड, प्लाज्मा, मास्क, सेनेटाइजर, राशन तथा आवश्यक वस्तुओं से संबंधित समस्याएं आती है तो वे हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। जरूरतमंदों को पार्टी स्तर, सरकार एवं प्रशासन की मदद से तुरंत सहायता मुहैया करवाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: शक न हो इसलिए पुलिस की वर्दी में पंजाब में मां के साथ हेरोइन तस्करी करती थी कांस्टेबल बेटी

यह भी पढ़ें: Lockdown In Haryana: लॉकडाउन में गेहूं खरीद पर भी रोक, जानें किसको मिलेगी छूट और किस पर रहेगा प्रतिबंध

यह भी पढ़ें: Mini Lockdown In Punjab: पंजाब में आज से 15 मई तक मिनी लॉकडाउन, जानें क्या रहेंगे प्रतिबंध और किन पर छूट

chat bot
आपका साथी