हरियाणा में पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा, अलग-अलग कमेटियां गठित, इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

हरियाणा में पंचायत चुनावों को लेकर भले ही अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है लेकिन भाजपा ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। मंत्रियाें से लेकर सांसद-विधायकों और संगठन पदाधिकारियों को पंचायत चुनाव की तैयारियों के लिए जिम्मेदारी दे दी गई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 06:09 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 06:09 PM (IST)
हरियाणा में पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा, अलग-अलग कमेटियां गठित, इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी
हरियाणा में भाजपा पंचायत चुनाव की तैयारी में जुट गई है। सांकेतिक फोटो

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में पंचायत चुनावों का मामला अभी हाई कोर्ट में है। ऐसे में सितंबर तक चुनावों के कोई आसार नहीं हैं। इसके बावजूद सियासी दल पंचायत और स्थानीय निकायों के चुनावों की तैयारी में जुट गए हैं। इसी कड़ी में भाजपा ने पंचायत और स्थानीय निकायों के चुनावों को लेकर प्रदेश स्तरीय प्रबंधन समितियां बनाई हैं जो ग्राउंड लेवल पर काम करेंगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने शुक्रवार को दोनों प्रबंधन समितियों का गठन कर दिया। पंचायती राज चुनाव के लिए गठित कमेटी में शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर और महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा के साथ ही राज्यसभा सदस्य डीपी वत्स, विधायक एवं प्रदेश उपाध्यक्ष महीपाल ढांडा, जिला प्रभारी एवं चेयरमैन अरविंद यादव तथा प्रदेश महामंत्री डा. पवन सैनी को शामिल किया गया है। इसके अलावा प्रदेश सचिव रविंद्र बलियाला, शमशेर खरकड़ा, पंयायती राज प्रकोष्ठ के संयोजक कल्याण सिंह व सह संयोजक राजेश कुमार को समिति में जगह मिली है।

वहीं, नगर परिषद और नगर पालिका चुनावों के लिए गठित कमेटी में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, सांसद संजय भाटिया, प्रदेश उपाध्यक्ष कविता जैन व मनीष ग्रोवर, प्रदेश महामंत्री मोहन लाल कौशिक को शामिल किया गया है। इसी तरह स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ के संयोजक कुलभूषण गोयल, सहसंयोजक देवेंद्र चौधरी व अनिल यादव के साथ ही संजय छपारिया और जवाहर सैनी को कमेटी में जिम्मेदारी दी गई है।

बता दें, हरियाणा में पंचायतों का कार्यकाल फरवरी माह में खत्म हो चुका है। पंचायतों का जिम्मा अब प्रशासक संभाल रहे हैं। मामला अब हाई कोर्ट पहुंच हुआ है। मामला हाई कोर्ट में होने व कोरोना संक्रमण के कारण चुनाव कराने में अड़चन आ रही है। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के दौरान कई कर्मचारियों की मौत के बाद हरियाणा सरकार और सतर्क हो गई है। ऐसे में हरियाणा सरकार और राज्य चुनाव आयोग अपने फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है। हालांकि चुनाव आयोग ने इसके लिए तैयारी पूरी कर ली है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी