आंदोलनकारियों पर बोले भाजपा विधायक कमल गुप्‍ता - कोई चार लठ मारेगा तो एक-दो हम भी धरेंगे

Haryana BJP हरियाणा के भाजपा नेता व विधायक डा. कमल गुप्‍ता ने किसान आंदोलनकारियों द्वारा खुद पर हुए हमले के बाद कहा है कि कोई चार लठ मारेगा तो हम भी एक दो तो धर ही देंगे। डा. कमल गुप्‍ता पर पिछले दिनों आंदोलनकारियों ने हमला कर दिया था।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 10:00 AM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 10:00 AM (IST)
आंदोलनकारियों पर बोले भाजपा विधायक कमल गुप्‍ता - कोई चार लठ मारेगा तो एक-दो हम भी धरेंगे
हिसार के भाजपा विधायक डा. कमल गुप्‍ता। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हिसार में हाथापाई का शिकार हुए भाजपा विधायक डा. कमल गुप्ता ने अपने तेवर कड़े कर लिए हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सहनशीलता और नम्रता को कोई कमजोीर न समझें। सेल्फ डिफेंस (खुद के बचाव) में हमें जूडो-कराटे भी आते हैं और लठ चलाना भी आता है। यदि हमें कोई चार लठ मारेगा तो एक-दो तो हम भी धरेंगे। यदि कोई इसे अराजकता के रूप में पेश करे तो उसकी गलत बात है।

 खुद के बचाव के लिए यह सब करना बहुत जरूरी हो गया है

चंडीगढ़ पहुंचे भाजपा विधायक डा. कमल गुप्ता ने कहा कि हम लंबे समय से बदतमीजी झेल रहे हैं। यदि कुछ लोग अक्समात इकट्ठे होकर किसी को घेर लें और पुलिस को इसकी सूचना नहीं दे पाएं तो क्या करेंगे। कमल गुप्ता ने खुद ही जवाब दिया कि जब तक पुलिस आएगी औ अपना काम करेगी, तब तक बहुत देर हो चुकी होगी। इसलिए हमें सेल्फ डिफेंस में कुछ भी करने के लिए तैयार रहना चाहिये और हम ऐसा करेंगे भी।

कमल गुप्ता ने कहा, हमारी सहनशीलता को कोई कमजोरी न समझे

डा. कमल गुप्ता के साथ सोमवार को हिसार रेस्ट हाउस में कुछ लोगों ने दुर्व्यवहार किया था तथा उनके कपड़े तक फाड़ दिए थे। इसके तुरंत बाद कमल गुप्ता ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी मुख्यमंत्री मनोहर लाल को फोन पर दी। मंगलवार को कमल गुप्ता चंडीगढ़ पहुंचे। हालांकि उन्होंने दावा किया कि इस पूरे मामले में उनकी मुख्यमंत्री के साथ कोई बात नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि पुलिस के उच्चाधिकारियों के साथ-साथ मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों को कमल गुप्ता ने पूरे वाकये की जानकारी देते हुए कड़ा रुख अपनाने का आग्रह किया है।

डा. कमल गुप्ता ने कहा कि हम बहुत कुछ जानते हैं। जूडो भी जानते हैं और कराटे भी जानते हैं। लठ चलाना भी जानते हैं। अगर स्कूल में किसी बच्चे को चार बच्चे पीट दें तो मां उसे अपना दूध पिलाकर तगड़ा करेगी और कहेगी कि जा तू भी एक मारकर आ। इसे सेल्फ डिफेंस कहते हैं। उन्होंने कहा कि यदि हमें कोई चार लठ मारेगा तो एक-दो हम भी मारेंगे। इसलिए कोई ज्यादा मुगालते में न रहे।

chat bot
आपका साथी