हरियाणा में बड़ी कार्रवाई, दवाइयों की कालाबाजारी व मुनाफाखोरी में 45 लोग गिरफ्तार

हरियाणा में कोरोना की दवाइयों करी कालाबाजारी और मुनाफाखोरी को लेकर बड़ी कार्रवाई हुई है। हरियाणा सरकार ने दवाइयों की कालाबाजारी व मुनाफाखोरी करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। राज्‍य में दवाइयों की कालाबाजारी व मुनाफाखोरी में 45 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:53 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:53 PM (IST)
हरियाणा में बड़ी कार्रवाई, दवाइयों की कालाबाजारी व मुनाफाखोरी में 45 लोग गिरफ्तार
हरियाणा में दवाओं की कालाबाजारी में गिरफ्तारी हो रही है। (सांकेतिक फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। CoronaVirus: हरियाणा में कोरोना वायरस के संक्रमण से पैदा गंभीर हालात के बीच कुछ लोग इसका फायदा उठाने से बाज नहीं आ रहे हैं। हरियाणा में एंबुलेंस संचालकों द्वारा मनमाने दाम वसूले जाने और दवाइयों की कालाबाजारी व मुनाफाखोरी के मामले सामने आ रहे हैं। अब ऐसे लोगाें के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है और ऐसा करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। इस पर कोई भी व्यक्ति अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। ऐसे मामलों में अभी तक 45 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

कालाबाजारी व मुनाफाखोरी करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए बनाया कंट्रोल रूम

हरियाणा सरकार ने एडवांस लाइफ सपोर्टस एंबुलेंस के लिए 15 रुपये प्रति किलाेमीटर तथा सामान्य एंबुलेंस के लिए सात रुपये प्रति किमी किराया तय कर रखा है, लेकिन कोरेाना मरीजों की मजबूरियों का फायदा उठाकर इससे कई गुणा दाम वसूले जा रहे हैं। यही स्थिति ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन व अन्य जरूरी दवाओं की है।

 कोरोना मरीजों की जिंदगियां बचाने में जुटे फ्रंटलाइन वर्कर्स को विज ने किया सेल्यूट

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि दवाइयों की कालाबाजारी और एंबुलेंस के लिए अधिक पैसे वसूलने के मामलों में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आक्सीजन सिलेंडर और अन्य जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी का मामला कहीं भी संज्ञान में आए तो मोबाइल नंबर 7087089947 और टोल-फ्री नंबर 1800-180-1314 पर शिकायत करें। तुरंत कार्रवाई होगी।

गृहमंत्री विज ने कोरोना मरीजों की जिंदगियां बचाने में जुटे डाक्टरों, नर्सों, पैरा-मेडिकल स्टाफ, सरकारी कर्मचारियों और अन्य फ्रंटलाइन वर्कर्स को सेल्यूट करते हुए उम्मीद जताई कि उनकी सहायता से हम कोरोना की इस जंग को अवश्य जीत पाएंगे। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना सियासत का मुद्दा बन गया है।

हौसला बढ़ाने की बजाय कांग्रेस हर रोज कोरोना से लड़ रहे लोगों का मनोबल गिराने का प्रयास कर रही है। इससे न केवल मरीजों का, बल्कि हेल्थ केयर वर्कर्स का हौसला भी गिरता है। उन्होंने कहा कि लाकडाउन पर शीघ्र ही निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: हरियाणा सरकार कोरोना संक्रमित लोगाें को देगी आर्थिक मदद, जानें किसे कितनी राशि मिलेगी


हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी