हुड्डा बना रहे हरियाणा विधानसभा में मनोहरलाल सरकार को घेरने की रणनीति, अभय रहेंगे सदन से बाहर

हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री और हरियाणा विधानसभा में नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा मानसून सत्र में मनोहरलाल खट्टर सरकार काे घेरने के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं। इसके लिए उन्‍होंने कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 10:32 AM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 10:32 AM (IST)
हुड्डा बना रहे हरियाणा विधानसभा में मनोहरलाल सरकार को घेरने की रणनीति, अभय रहेंगे सदन से बाहर
हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और राज्‍य के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, राज्‍य ब्‍यूरो। हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र में एकमात्र विपक्षी दल कांग्रेस के विधायक विभिन्न मुद्दों पर सत्तारूढ़ भाजपा व जजपा गठबंधन सरकार की घेराबंदी करते दिखाई देंगे। इनेलो के एकमात्र विधायक अभय सिंह चौटाला तीन कृषि कानूनों के विरोध में विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे चुके हैं। इसलिए अभय चौटाला सदन में नहीं होंगे। सरकारी नौकरियों के लिए होने वाले पेपर लीक कांड को कांग्रेस विधानसभा में पूरे जोरशोर के साथ उठाने जा रही है। संसदीय कार्य मंत्री कंवरपाल गुर्जर का कहना है कि विधायकों द्वारा उठाए जाने वाले हर सवाल का जवाब दिया जाएगा, लेकिन मर्यादा हनन किसी सूरत में स्वीकार नहीं होगा।

हुड्डा ने 19 अगस्त को बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, विधानसभा में पेपर लीक कांड गूंजेगा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 19 अगस्त को चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। हुड्डा को पिछले दिनों कोरोना वायरस का संक्रमण हो गया था। अब वह पूरी तरह स्वस्थ हैं, लेकिन डाक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दे रखी थी। विधानसभा सत्र में भागीदारी के लिए हुड्डा लंबे समय बाद घर से बाहर कदम रखेंगे। हालांकि उनकी पार्टी के विधायक पूरी तरह से सक्रिय हैं और हुड्डा घर पर रहकर ही प्रदेश के सारे हालात पर निगाह रखे हुए हैं।

मीडिया कर्मियों से बातचीत में हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस के पास मुद्दों की कमी नहीं है। सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी और पेपर लीक है। अभी तक 29 पेपर लीक हो चुके हैं। गठबंधन की सरकार ने नौकरी माफिया हावी है। इस मुद्दे को विधानसभा में जोरदार तरीके से उठाया जाएगा। हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में नौकरियां इस तरीके से बंट रही है, जैसे परचून की दुकान पर राशन का सामान बिकता है। अब तक जितनी भी भर्तियां रद हुई हैं, उनकी कोई जांच नहीं कराई गई।

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि इवेंट मैनेजमेंट के सहारे सरकार अपना समय पूरा कर रही है। इस सरकार को अपने सांसदों, मंत्रियों और विधायकों तक पर कोई भरोसा नहीं है। किसी के काम नहीं होते। जनप्रतिनिधि और लोग दुखी हैं। उन्होंने कहा कि मानसून सत्र में कांग्रेस सरकार में बैठे लोगों से हर मुद्दे पर जवाब मांगेगी।

उन्‍होंने कहा कि तीन कृषि कानूनों के विरोध में आठ माह से आंदोलन चल रहा है, लेकिन भाजपा व जजपा के नेताओं को उनकी कोई चिंता नहीं है। कांग्रेस चाहती है कि यह विधानसभा सत्र लंबी अवधि तक चले, लेकिन गठबंधन सरकार के नेताओं को अपनी पोल खुलने की डर है। इसलिए वह सत्र को ज्यादा लंबा नहीं चलाना चाहेगी।

अपने समय में भर्ती खिलाड़ियों को प्रमोशन नहीं दिए जाने पर हुड्डा ने जताई नाराजगी

हुड्डा ने गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को सेना में कर्नल बनाने की मांग करते हुए कहा कि मेडल लाने वाले बाकी खिलाड़ियों को भी सरकार सीधे डीएसपी बनाया जाए। हमारी सरकार में जो खिलाड़ी भर्ती किए गए थे, सरकार उन्हें प्रमोशन नहीं दे रही है। आरक्षण से जुड़े सवाल पर हुड्डा ने कहा कि जब हमारी सरकार थी, तो हमने आर्थिक आधार पर रिजर्वेशन देने का काम किया था। ओबीसी को लेकर हरियाणा में हमने तमाम जातियों को रिजर्वेशन अपने समय में ही दिया था। अब 50 परसेंट की सीमा को किस तरह से मैनेज किया जाता है, यह देखना होगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी