दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

हरियाणा कांग्रेस में फिर विवाद, हुड्डा और सैलजा में खींचतान, अब कोविड आपदा प्रबंधन कमेटियों पर उठे सवाल

हरियाणा कांग्रेस अध्‍यक्ष कुमारी सैलजा और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा। (फाइल फोटो)

Haryana Congress हरियाणा कांग्रेस में फिर विवाद पैदा हो गया है और आला नेताओं के बीच खींचतान शुरू हो गई है। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा कांग्रेस अध्‍यक्ष कुमारी सैलजा द्वारा गठित कोरोना आपदा प्रबंधन कमेटी पर सवाल उठाए हैं।

Sunil Kumar JhaTue, 18 May 2021 09:12 AM (IST)

चंडीगढ़, जेएनएन। Haryana Congress: हरियाणा कांग्रेस में एक बार फिर खींचतान शुरू हो गई है और दिग्‍गज नेताओं में टकराव शुरू हो गया है। पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और हरियाणा कांग्रेस अध्‍यक्ष आमने - सामने आ गए हैं। हरियाणा कांग्रेस के विधायकों और चुनाव लड़ चुके उम्मीदवारों की बैठक में कोरोना के विरुद्ध लड़ी जा रही जंग में पार्टी के प्रमुख नेताओं के बीच मतभेद उभरकर सामने आए। विवाद हरियाणा कांग्रेस की काेरोना आपदा प्रबंधन कमेटियों के गठन पर हुआ है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने उठाए सवाल, लेकिन कुमारी सैलजा ने नहीं दिया कोई जवाब

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के नाते कुमारी सैलजा द्वारा हर जिले में बनाई गई कोविड आपदा प्रबंधन समितियों की जानकारी नहीं देने पर नाराजगी जताई। हुड्डा ने कहा कि वैसे तो उन्हें पूरे प्रदेश में बनाई गई कमेटियों की जानकारी दी जानी चाहिए थी, लेकिन मुझे अपने रोहतक जिले की आपदा प्रबंधन कमेटी के सदस्यों तक के बारे में कोई सूचना नहीं दी गई। हुड्डा की इस नाराजगी पर सैलजा ने कोई जवाब नहीं दिया।

 कोरोना के विरुद्ध जंग में कांग्रेस दिग्गजों के मतभेद उभरकर सामने आए

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल की मौजूदगी में वर्चुअल तरीके से हुई इस बैठक में दो प्रमुख कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया गया। हरियाणा के तमाम कांग्रेसी  आज 18 मई को हिसार में आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज, सीएम द्वारा कोविड प्रोटोकाल, लाकडाउन व निषेधाज्ञा के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए हर जिले में उपायुक्तों को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपेंगे।

इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की 30वीं पुण्य तिथि पर 21 मई को पूरे प्रदेश में कोविड केयर अस्पतालों में मरीजों को फल बांटे जाएंगे। सुबह और शाम का खाना टिफिन में पैक कराकर उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अतिरिक्त राज्य के सभी 90 विधानसभा हलकों में कम से कम 15-15 हजार मास्क लोगों को बांटे जाएंगे।

सैलजा समर्थक आज हर जिले में देंगे ज्ञापन, हुड्डा समर्थक 21 को बांटेंगे खाना

हिसार में हुए लाठीचार्ज के विरोध में ज्ञापन का कार्यक्रम हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा का माना जा रहा है, जबकि मरीजों को खाना व लोगों को मास्क वितरण का अभियान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व उनके राज्यसभा सदस्य बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा की टीम का है। हालांकि प्रभारी विवेक बंसल के सामने वर्चुअल बैठक में इन दोनों को कांग्रेस के कार्यक्रमों के रूप में पेश किया गया।

बैठक में राज्यसभा सदस्य राजीव सातव के निधन पर शोक व्यक्त किया गया। प्रभारी विवेक बंसल ने सभी से मिलकर कार्यक्रमों को सफल बनाने की अपील की और कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में ग्रामीणों को जागरूक करने का आह्वान किया। कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल ने सुझाव दिया कोरोना से मृत्यु दर और वेंटीलेटर की सुविधा पर सरकार से जवाब मांगा जाना चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बैठक में कहा कि स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कोरोना पीड़ितों की सहायता करनी चाहिए, ताकि पार्टी एकजुट दिखाई दे। कोरोना गांवों में पैर पसार चुका है। विधायक, पूर्व विधायक और पार्टी प्रत्याशी रहे नेता लोगों को इसके प्रति जागरूक करते हुए सामूहिक हुक्का न पीने तथा ताश न खेलने के लिए प्रेरित करें।

हुड्डा ने कहा कि सरकार या भाजपा नेता क्या कहते हैं, इसे छोड़ो। हमारी पार्टी के नेता अधिकारियों के संपर्क में रहें और जरूरतमंद लोगों को हरसंभव सहायता मुहैया कराएं। हिसार में लाठीचार्ज की आलोचना करते हुए हुड्डा ने कहा कि मुंबई माडल को अपनाते हुए हरियाणा सरकार को हर जिले में आक्सीजन बैंक तैयार करने चाहियें।

हिसार में सरकार ने किया कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन

हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हिसार में खुद कोरोना अनुशासन का उल्लंघन किया। इसके उलट, सरकार ने किसानों पर लाठीचार्ज करवाया। कांग्रेस इसकी निंदा करती है। सभी कार्यकर्ता कोरोना पीड़ितों की सहायता करें। 21 मई को हमें लोगों को मास्क भी बांटने हैं। कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने टीम दीपेंद्र द्वारा किए जा रहे समाजसेवा के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि अपने अभियान में सामाजिक संगठनों की भी मदद ली जाए।

कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल ने कहा कि हमें मिलकर गांवों में लोगों को जागरूक करना होगा। कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने कहा कि किसानों पर लाठीचार्ज का व्यापक विरोध होना चाहिये। उन्होंने भिवानी की तर्ज पर हर जिले में टास्क फोर्स बनाने का सुझाव दिया। विधायक आफताब अहमद, शमशेर सिंह गोगी, नीरज शर्मा, अमित सिहाग, वरुण चौधरी, बीबी बत्रा, कुलदीप शर्मा, चिरंजीव राव और शैली चौधरी ने भी राय जाहिर की।

प्रदेश में खराब वेंटीलेटर पर दीपेंद्र ने मांगा सरकार से जवाब

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने 21 मई को कोविड केयर सेंटर में फल वितरण, सुबह और शाम के खाने के वितरण और मास्क वितरण अभियान की विस्तार से जानकारी दी। दीपेंद्र ने कहा कि इस काम में गैर राजनीतिक लोगों की भी मदद ली जाएगी। कोरोना अब पीक पर है। संक्रमण के आंकड़े हालांकि कम हो रहे हैं, लेकिन गांवों में कोरोना फैल रहा है। सिर्फ सरकार के भरोसे नहीं रहा जा सकता। लोगों को टेस्टिंग, उपचार और वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करना होगा।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में बढ़़े ब्‍लैक फंगस के मरीज, अंबाला में दो मरीजों की निकालनी पड़ीं आंखें, सिरसा में दाे की मौत

दीपेंद्र ने पीएम केयर्स के वेंटीलेटर पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह चल नहीं रहे हैं। खानपुर और अग्रोहा मेडिकल कालेज से उन्हें ऐसी सूचनाएं मिली हैं। उन्होंने सरकार से पूछा कि पूरे राज्य में वेंटीलेयर, खराब और संचालित वेंटीलेयर तथा वेंटीलेटर चलाने वाले तकनीकी स्टाफ की जानकारी सार्वजनिक की जाए।

यह भी पढ़ें: शिअद डेमोक्रेटिक और टकसाली ने बनाई शिअद संयुक्त पार्टी, नया नाम शिरोमणि अकाली दल संयुक्त

 

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.