अनिल विज की अफसरों को चेतावनी- सुस्ती छोड़ Action mode में आएं या फिर लें VRS

मंत्री पद संभालने के बाद अनिल विज ने कहा कि या तो अफसर व कर्मचारी काम-काज में सुस्ती छोड़कर एक्शन मोड में आ जाएं या फिर स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) ले लें।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 06:28 PM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 06:29 PM (IST)
अनिल विज की अफसरों को चेतावनी- सुस्ती छोड़ Action mode में आएं या फिर लें VRS
अनिल विज की अफसरों को चेतावनी- सुस्ती छोड़ Action mode में आएं या फिर लें VRS

जेएनएन, चंडीगढ़। विभागों के लिहाज से मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बाद सबसे पावरफुल कैबिनेट मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने ढीले अफसरों को चेतावनी दी है कि बोरिया-बिस्तर बांधकर रखें। साथ ही जूते के तस्मे भी कसकर रखें। 'काम किया है, काम करेंगे' का नारा अंगीकार करने की सीख देते हुए विज ने कहा कि या तो अफसर व कर्मचारी काम-काज में सुस्ती छोड़कर एक्शन मोड में आ जाएं या फिर स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) ले लें।

हरियाणा सचिवालय में शुक्रवार को नई जिम्मेदारी संभालने के बाद पत्रकारों से रू-ब-रू गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश को नशा मुक्त तथा कानून व्यवस्था चुस्त करने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। प्रदेश को अपराधमुक्त बनाने के लिए पुलिस की छवि को और बेहतर किया जाएगा, ताकि लोगों को लगने लगे कि किसी भी प्रकार की ज्यादती होने पर पुलिस उनके साथ खड़ी होगी।। पुलिस को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए औचक निरीक्षण भी करेंगे। पुलिस की कार्यप्रणाली को पूरी तरह भेदभाव एवं विवाद मुक्त बनाया जाएगा।

शामलात और गोचरान भूमि पर पौधरोपण कर बढ़ाएंगे हरियाली : गुर्जर

शिक्षा और वन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि स्कूलों में स्टाफ की कमी दूर करना पहली प्राथमिकता है। वन क्षेत्र के मामले में सबसे नीचे के पायदान पर खड़े हरियाणा में हरियाली बढ़ाने के लिए शामलात और गोचरान भूमि पर ग्रामीणों की मदद से पौधरोपण कराया जाएगा। इसके लिए नियमों में बदलाव की जरूरत पड़ी तो इससे परहेज नहीं करेंगे। शामलात और गोचरान भूमि पर कमाई के लिए नहीं, बल्कि पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से पौधे लगाए जाएंगे। इन पर मालिकाना हक पंचायतों का होगा।

बिजली का लाइन लॉस शून्य पर लाएंगे, सुरक्षित होंगी जेल : चौटाला

बिजली और जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने पदभार संभालने के बाद कहा कि बिजली लाइन लॉस को शून्य पर लाना उनकी प्राथमिकता है। सभी गांवों में चौबीस घंटे बिजली दी जाएगी। इसके अलावा जेलों में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी ताकि जेलों में मोबाइल का इस्तेमाल पूरी तरह बंद हो सके। जेलों में कैदियों और बंदियों को बेहतर मूलभूत सुविधाएं मिलेंगी।

किसानों की कमाई बढ़ाने पर काम : दलाल

कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि किसानों की कमाई बढ़ाने के लिए वह विशेष प्रयास करेंगे। पशुपालन और मत्स्य पालन को खेती-किसानी से जोड़कर उनकी कमाई आसानी से दोगुनी की जा सकती है। किसानों को फसल की बिजाई से लेकर उत्पादन और बिक्री तक में कोई दिक्कत नहीं आए, इसके लिए रोडमैप बनाएंगे। शीघ्र ही अपने सभी विभागों की बैठक लेंगे ताकि सभी कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जा सके।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी