हरियाणा में कोरोना में 20 बिजली कर्मचारियों ने गंवाई जान, 900 हुए संक्रमित, वैक्‍सीनेशन की मांग

CoronaVirus हरियाणा में कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में बिजली कर्मचारी भी आ रहे हैं। राज्‍य में अब तक 20 बिजली कर्मियों की कोरोना के कारण मौत हाे चुकी है और 900 इससे संक्रमित हो चु‍के हैं। बिजली कर्मियों ने प्राथमिकता से वैक्‍सीन लगाने की मांग की है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:12 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:12 PM (IST)
हरियाणा में कोरोना में 20 बिजली कर्मचारियों ने गंवाई जान, 900 हुए संक्रमित, वैक्‍सीनेशन की मांग
हरियाणा में बिजली कर्मचारी भी कोरोना के शिकार हो रहे हैं। (सांकेतिक फोटो)

चंडीगढ़,जेएनएन। CoronaVirus In Haryana: हरियाणा में कोरोना वायरस के संक्रमण के शिकार बिजली कर्मचारी भी हो रहे हैं। राज्‍य में कोरोना बिजली कर्मियों पर भी भारी पड़ रहा है। बिजली कर्मचारी कोरोना वायरस की चपेट में आने के साथ ही इसके कारण जान भी गंवा रहे हैं। प्रदेश में अभी तक कोराेना महामारी की चपेट में आने से 20 बिजली कर्मियों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही राज्‍य में 900 से ज्यादा बिजली कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। ऐसे में बिजली कर्मचारियों ने प्राथमिकता से टीके लगवाने की मांग की है।

पीएम मोदी व केंद्रीय ऊर्जा मंत्री को पत्र लिख की प्राथमिकता के आधार पर टीके लगाने की मांग

पूरे मामले में आल इंडिया पावर इंजीनियर्स फेडरेशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय ऊर्जा मंत्री को पत्र लिखे हैं। पत्र में बिजली कर्मचारियों को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वैक्‍सीन लगाने और कोराेना वायरस के संक्रमण के कारण मारेग गए बिजली कर्मियों के आश्रितों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की गई है।

प्रदेश में कोरोना से निपटने के लिए अधिकतर सरकारी कर्मचारियों को वर्क फ्राम होम या 50 फीसद उपस्थिति के साथ कार्य करने की अनुमति दी गई है। लेकिन, बिजली महकमे के कर्मचारियों का फील्ड कार्य होने के चलते उन्हें ड्यूटी पर आना पड़ रहा है। इससे वह संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं।

 बिजली कर्मचारियों को फ्रंट लाइन वर्कर का दर्जा देकर मृतकों के आश्रितों के लिए मांगा 50 हजार रुपये जुर्माना

आल इंडिया पावर इंजीनियर्स फेडरेशन के प्रवक्ता विनोद कुमार गुप्ता ने बताया कि पूरे देश में कोरोना से एक हजार बिजली कर्मियों की मौत हो चुकी है और 15 हजार से ज्यादा कर्मचारी संक्रमित हुए हैं। फेडरेशन ने सभी मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया है कि बिजली कर्मियों को फ्रंट लाइन वर्कर मानते हुए टीकाकरण के साथ स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं। कोरोना से अपनी जान गंवाने वाले कर्मी के आश्रितों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाए।

यह भी पढ़ें: Black Fungus: हरियाणा में ब्लैक फंगस का कहर, मई में अब तक मिले 30 मरीज, एक की मौत

यह भी पढ़ें:  Punjab Congress Discord: पंजाब कांग्रेस में चरम पर कलह, अब मंत्री भी अपनी सरकार पर उठा रहे सवाल, पार्टी नेतृत्व मौन

यह भी पढ़ें: मुश्किल में फंसी 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की बबीता जी, हरियाणा में पुलिस में दी गई शिकाय

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी