पत्नी ने प्रेमी के संग मिलकर की थी शिक्षक की हत्या

पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करते हुए मृतक गजेंद्र की पत्नी सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 07:26 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 07:26 PM (IST)
पत्नी ने प्रेमी के संग मिलकर की थी शिक्षक की हत्या
पत्नी ने प्रेमी के संग मिलकर की थी शिक्षक की हत्या

जागरण संवाददाता, पलवल: गांव मित्रोल निवासी शिक्षक की गत 28 सितंबर को हुई मौत सड़क दुर्घटना में नहीं बल्कि प्रेम प्रसंग के चलते उनकी हत्या की गई थी। वारदात में मृतक की पत्नी, उसका प्रेमी और दो अन्य लोग शामिल थे। पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करते हुए मृतक गजेंद्र की पत्नी सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले का पर्दाफाश जिला पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने सोमवार को प्रेसवार्ता में किया।

बता दें कि मित्रोल गांव निवासी शिक्षक गजेंद्र सिंह 28 सितंबर की सुबह बाइक से गुदराना गांव ड्यूटी पर जा रहा था। उसी दौरान टोल प्लाजा के समीप दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर पीछे से आई तेज रफ्तार एसयूवी कार ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी थी, जिससे गजेंद्र की मौत हो गई थी।

मगर जब स्वजन ने आसपास लगी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी तो उनको शक हुआ। इसके बाद मामले की जांच को लेकर स्वजन ने मृतक का शव राष्ट्रीय राजमार्ग पर रखकर जाम कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने मृतक के भाई महेंद्र की शिकायत पर सड़क दुर्घटना का मुकदमा दर्ज किया था। मामले की जांच डिटेक्टिव सेल प्रभारी विश्व गौरव को दी गई थी।

पुलिस जांच में पाया गया कि सड़क दुर्घटना वाले दिन एक एसयूवी कार होडल की तरफ से पलवल की ओर आई और टोल प्लाजा से पहले ही पलवल जाने वाली लेन को छोड़कर वापस होडल की तरफ जाने वाली लेन पर खड़ी हो गई, जब गजेंद्र बाइक पर टोल प्लाजा पार कर रहे थे तो एसयूवी कार तेज रफ्तार से उनकी बाइक को टक्कर मारते हुए फरार हो गई। इसके बाद पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो गांव के एक युवक और मृतक की पत्नी पर शक गहरा गया। प्रेम प्रसंग में पति आया आड़े तो रच दी हत्या की साजिश

मुंडकटी थाना प्रभारी एसआइ प्रीतम सिंह, एसआइ चंदन सिंह, सिपाही ओमप्रकाश, अजीत सिंह, राकेश, अमित, प्रदीप व संजय ने दो युवकों रोहताश निवासी मित्रोल गांव व दीपक निवासी श्रीनगर गांव को हिरासत में लिया है। पूछताछ में आरोपित रोहताश ने बताया कि उसका अध्यापक के घर पर पिछले चार-पांच वर्ष से आना-जाना था। उसकी (रोहताश) ससुराल भी मृतक की पत्नी पुष्पा के गांव कोंडल में है। पिछले दो-तीन वर्ष से रोहताश का पुष्पा के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। इन दोनों के बारे में गजेंद्र को पता चल गया था। इसके बाद गजेंद्र ने पुष्पा के साथ कई बार मारपीट की थी, जिसके बाद पुष्पा ने प्रेमी रोहताश, उसके दोस्त दीपक तथा एक अन्य साथी के साथ मिलकर गजेंद्र सिंह की हत्या की साजिश रची थी।

मुंड़कटी थाना प्रभारी प्रीतम सिंह ने बताया कि आरोपितों द्वारा पुष्पा का नाम लेने के बाद, उसे भी पूछताछ के लिए महिला थाने बुलाया गया और गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने महिला सहित तीनों आरोपितों को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया है। रिमांड अवधि के दौरान आरोपितों के कब्जे से हत्या में प्रयोग एसयूवी कार बरामद की जाएगी। हत्या से पहले शिक्षक की रेकी करने वाला व आरोपितों की कार को इशारा करने वाला आरोपित फिलहाल फरार है। सीसीटीवी फुटेज से धरी रह गई चालाकी

इस हत्या को सड़क दुर्घटना दिखाने के लिए इन आरोपितों ने शातिर तरीके से साजिश रची थी। इसके लिए इन आरोपितों ने अपने एक दोस्त की एसयूवी ली थी। आरोपित किसी की पहचान में ना आएं इसके लिए कार के साइड के सभी शीशों पर काले रंग की फिल्म चढ़ाई गई थी। मगर गाड़ी के सामने वाले शीशे में आरोपित की तस्वीर एक ढाबे पर लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई। बाहर जाने की फिराक में थे आरोपित

आरोपित वारदात को अंजाम देने के बाद बाहर जाने की फिराक में थे। इसी दौरान पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि दुर्घटना वाले दिन एसयूवी कार में मौजूद दो व्यक्ति पलवल-अलीगढ़ मार्ग किठवाड़ी गांव स्थित हनुमान मंदिर के पास मौजूद हैं, जो कहीं बाहर जाने की फिराक में हैं। इसके बाद पुलिस द्वारा मौके पर दबिश देकर आरोपितों को हिरासत में ले लिया गया था।

chat bot
आपका साथी