बूंद-बूंद को तरसे ग्रामीण, एक सप्ताह से नहीं हो रही पानी की आपूर्ति

शुरुआत के तो एक-दो दिन जैसे-तैसे काम चला लिया लेकिन अब हालात बिगड़ते जा रहे हैं। उन्हें पैसे देकर पानी के टैंकर मंगवाने पड़ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:31 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:31 PM (IST)
बूंद-बूंद को तरसे ग्रामीण, एक सप्ताह से नहीं हो रही पानी की आपूर्ति
बूंद-बूंद को तरसे ग्रामीण, एक सप्ताह से नहीं हो रही पानी की आपूर्ति

जागरण संवाददाता, पलवल: पिछले एक सप्ताह से गांव घोड़ी में पेयजल आपूर्ति नहीं हो रही है। इस भीषण गर्मी में लोगों को टैंकर मंगवाकर काम चलाना पड़ रहा है। गांववासियों का कहना है कि सुबह से लोग पानी आने का इंतजार करते रहते हैं। शुरुआत के तो एक-दो दिन जैसे-तैसे काम चला लिया, लेकिन अब हालात बिगड़ते जा रहे हैं। उन्हें पैसे देकर पानी के टैंकर मंगवाने पड़ रहे हैं। ग्रामीणों को पशुओं के लिए भी बाहर से पानी मंगवाकर इंतजाम करना पड़ रहा है। वहीं, जन स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि गांव में पानी आपूर्ति करने वाले बूस्टर में मोटर खराब होने के चलते आपूर्ति प्रभावित हुई है। इसके समाधान के लिए विभाग कदम उठा रहा है। जल्द ही इसका समाधान कर लिया जाएगा। पेयजल संकट के कारण घर के सभी काम प्रभावित हो रहे हैं। यह संकट कब समाप्त होगा, इसकी भी कोई जानकारी प्राप्त नहीं हो रही है।

- पंकज, ग्रामीण पानी की कमी के कारण साफ-सफाई तो दूर पीने के लिए भी नसीब नहीं हो रहा है। इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान होना चाहिए।

- महीपाल, ग्रामीण गांव के ज्यादातर घर बूस्टर से आने वाले पानी पर निर्भर हैं। अब यहां से आपूर्ति प्रभावित होने से हमें टैंकर मंगाकर पानी भरना पड़ रहा है। इसमें हमारा काफी रुपया खर्च हो रहा है।

- रवि, ग्रामीण पेयजल की समस्या पिछले कुछ दिनों से बनी हुई है। ऐसा बूस्टर में लगे मोटर के खराब होने की वजह से हो रहा है। जल्द ही इस समस्या का समाधान कर लिया जाएगा।

- राहुल कुमार, जेई, जन स्वास्थ्य विभाग

chat bot
आपका साथी