हाथ में खाली बर्तन, मूंह से निकला पानी दो

मर्रोली में पेयजल की किल्लत को लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 06:49 PM (IST) Updated:Fri, 17 Jul 2020 06:15 AM (IST)
हाथ में खाली बर्तन, मूंह से निकला पानी दो
हाथ में खाली बर्तन, मूंह से निकला पानी दो

संवाद सहयोगी, होडल : खंड के गांव मर्रोली में पिछले कई दिनों से बूंद-बूंद पानी को तरस रही महिलाओं का सब्र बृहस्पतिवार को जवाब दे गया। गुस्साई महिलाओं ने खाली बर्तनों को हाथ व माथे पर लेकर प्रदर्शन किया। पेयजल की मांग करते हुए महिलाओं ने पानी दो पानी दो करते हुए सड़कों पर उतरकर जोरदार नारेबाजी कीं।

महिलाओं ने कहा कि एक तरफ बिजली की कटौती व उस पर पानी की समस्या ने हमें परेशान करके रख दिया है। उन्होंने कहा कि पेयजल की तलाश में भटकते हुए हम दूर दराज के घरों में लगे हैंडपंपों से पानी लाने को मजबूर हैं। ग्रामीण इस मामले की शिकायत विभागीय अधिकारियों से कर चुके हैं लेकिन हमारी प्यास बुझाने वाला कोई नहीं है।

महिलाओं का कहना था कि जब बिजली आती है तो पानी नहीं पहुंचता है और जब पानी आता है तो गांव की बिजली ही गुल हो जाती है। हमलोग पूरी रात पानी के चक्कर में जागने को विवश हो रहे हैं, लेकिन अधिकारी चैन की नींद में सो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा पशुओं के लिए पानी की समस्या पैदा हो रही है तथा आसपास के गांवों से ट्रैक्टर से पानी लाकर पशुओं की प्यास बुझा रहे हैं।

----

गांव में बिजली कटौती की समस्या के कारण पेयजल आपूर्ति प्रभावित हो रही है। समय पर बिजली आपूर्ति होती है तो ग्रामीणों की पेयजल की समस्या भी दूर हो जाती है। बिजली कटौती के कारण गांव में कई दिनों से यह समस्या बनी हुई है। इस मामले में बिजली विभाग के अधिकारियों से मिलकर समस्या को दूर कराएंगे।

- राजबीर सिंह,एसडीओ जन स्वास्थ्य विभाग

chat bot
आपका साथी