भ्रष्टाचार व अभद्रता का आरोपित परिचालक निलंबित

राज्य परिवहन की बस में सफर करने वाले यात्रियों से टिकट के पैसे लेकर टिकट न देने तथा महिला यात्रियों के साथ अभद्रता के आरोपित परिचालक दयाराम को निलंबित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 05:30 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 05:30 PM (IST)
भ्रष्टाचार व अभद्रता का आरोपित परिचालक निलंबित
भ्रष्टाचार व अभद्रता का आरोपित परिचालक निलंबित

जागरण संवाददाता, पलवल: राज्य परिवहन की बस में सफर करने वाले यात्रियों से टिकट के पैसे लेकर टिकट न देने तथा महिला यात्रियों के साथ अभद्रता के आरोपित परिचालक दयाराम को निलंबित किया गया है। हसनपुर से पलवल चलने वाली बस के परिचालक के खिलाफ महिला यात्रियों ने परिवहन मंत्री को शिकायत की थी। जांच की गई तो शिकायत सही पाई गई, जिस पर परिचालक को निलंबित कर दिया गया।

परिवहन व खनन मंत्री मूलचंद शर्मा को शिकायत मिली थी कि हसनपुर से पलवल आने वाली बस मे ड्यूटी पर तैनात परिचालक दयाराम ने कुछ महिलाओं से टिकट के पैसे लेकर उन्हें टिकट नहीं दी। महिलाओं द्वारा टिकट मांगने पर महिलाओं के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया। शिकायत मिलने पर मंत्री ने पलवल के रोडवेज महाप्रबंधक एनके गर्ग को जांच करने तथा दोषी पर कार्रवाई करने के आदेश दिए। महाप्रबंधक एनके गर्ग ने मामले में सत्यता पाने के बाद परिचालक नंबर 48 दयाराम को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया। सरकार भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए ठोस कदम उठा रही है। पलवल डिपो के परिचालक पर भी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप लगे थे। परिचालक पर यह भी आरोप था कि वह टिकट नहीं दे रहा था तथा महिला यात्रियों के साथ अभद्रता कर रहा था। आगे भी जो सरकारी कर्मचारी अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरतेगा और भ्रष्टाचार में लिप्त होगा उसके खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

- मूलचंद शर्मा, परिवहन मंत्री

chat bot
आपका साथी