दलदल बना रास्ता जोह रहा निर्माण की बाट

लोग दूसरे रास्तों से निकलकर अपने घर तक पहुंचने के लिए मजबूर हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 07:22 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 07:22 PM (IST)
दलदल बना रास्ता जोह रहा निर्माण की बाट
दलदल बना रास्ता जोह रहा निर्माण की बाट

संवाद सहयोगी, होडल: हसनपुर खंड के गांव कांवरका से गुडवांस जाने वाला रास्ता पिछले काफी समय से अपने निर्माण की बाट जोह रहा है। यह गांव का मुख्य रास्ता होने के कारण लोगों को यहां से निकलने में परेशानी होती है। लोग दूसरे रास्तों से निकलकर अपने घर तक पहुंचने के लिए मजबूर हैं। कीचड़ होने के कारण रास्ता दलदल में तब्दील हो गया है और आए दिन दुपहिया वाहन चालक फिसलकर दुर्घटना का शिकार होते रहते हैं। ग्रामीण इस मामले को लेकर कई बार खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी से लेकर जिले के आला अधिकारियों से रास्ते के निर्माण की गुहार लगा चुके हैं,लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हो सका है। रास्ते में भरे पानी के कारण गांव में मक्खी मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है, जिसके कारण गांव में बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि सड़क का निर्माण और पानी निकासी की मांग को लेकर कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से मिल चुके हैं, लेकिन आश्वासन देकर उन्हें चलता कर दिया जाता है, जबकि समस्या ज्यों कि त्यों बनी हुई है। विभागीय अधिकारी एक दूसरे विभाग की डयूटी बताकर अपनी जिम्मेदारी से बच रहे हैं। अधिकारियों की आपसी खींचतान के कारण ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

- मनोज कुमार ग्रामीण रास्ते में भरे पानी के कारण गांव में मक्खी मच्छरों का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। तीन महीने पहले भी ग्रामीणों ने मामले की शिकायत तत्कालीन खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी और एसडीएम को दी थी, लेकिन समस्या ज्यों कि त्यों बनी हुई है। - तुहीराम, ग्रामीण गांव के लोग पिछले कई वर्षों से सड़क निर्माण की मांग कर रहे हैं, लेकिन कोई भी अधिकारी समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहा है। अब उक्त रास्ते की वीडियोग्राफी कराकर सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं।

- भजनलाल, ग्रामीण गांव का कांवरका से गुडवांस जाने वाला रास्ता लोक निर्माण विभाग के अधीन आता है। ग्रामीणों की शिकायत पर इस मामले को लेकर विभागीय अधिकारियों से बातचीत की है। रास्ते का निर्माण लोकनिर्माण विभाग द्वारा जल्द ही कराया जाएगा। - गौतम शर्मा, ग्रामी सचिव कांवरका

chat bot
आपका साथी