परिणाम देखते ही खुशी से झूम उठे छात्र

स्कूल प्रबंधकों के दावे के मुताबिक कला संकाय में एसपीएस इंटरनेशनल स्कूल की दो छात्राओं मधुबाला व अंजलि ने 98.4 फीसद अंक प्राप्त कर जिला टॉप किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 09:01 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:15 AM (IST)
परिणाम देखते ही खुशी से झूम उठे छात्र
परिणाम देखते ही खुशी से झूम उठे छात्र

संवाद सहयोगी, पलवल : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सोमवार की दोपहर 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित हुआ, जिसके लिए विद्यार्थी पिछले कई दिनों से इंतजार कर रहे थे। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ष्ढ्डह्यद्ग.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ पर रिजल्ट घोषित किया। बोर्ड की वेबसाइट ओवरलोड के कारण काफी धीमी गति से चली, जिसके चलते विद्यार्थियों व स्कूल संचालकों को काफी देर तक इंतजार करना पड़ा। घोषित परिणाम में इस बार भी लड़कियों का फीसद लड़कों की अपेक्षा अधिक रहा।

डीएवी स्कूल की प्राचार्य डिपल भाटिया के अनुसार रिजल्ट जारी होने के कुछ मिनट के बाद वेबसाइट पर अत्यधिक लोड पड़ने के कारण क्रैश हो गई। इससे छात्रों को अपना रिजल्ट देखने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। फिर काफी देर बाद वेबसाइट खुलने पर स्कूल संचालकों को रिजल्ट की जानकारी मिली। स्कूल प्रबंधकों के दावे के मुताबिक कला संकाय में एसपीएस इंटरनेशनल स्कूल की दो छात्राओं मधुबाला व अंजलि ने 98.4 फीसद अंक प्राप्त कर जिला टॉप किया। जबकि कॉमर्स संकाय में केसीएम स्कूल की पारुल वैष्णव ने 98.4 फीसद अंक प्राप्त कर जिला टॉप किया है। वहीं विज्ञान संकाय में मेडिकल में टैगोर पब्लिक स्कूल के शिवम सिगला 98.2 अंक प्राप्त कर जिला टॉप किया है। रिजल्ट घोषित होते ही विद्यार्थियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। विद्यार्थी अपने घरों में तो शिक्षक स्कूलों में देर शाम तक रिजल्ट देखने में व्यस्त रहे। कुछ स्कूलों का रिजल्ट तो जल्दी आ गया, जबकि कुछ स्कूलों का देर से वेबसाइट पर दिखा।

----

वैसे तो परीक्षा परिणाम दोपहर को ही घोषित हो गया, लेकिन इंटरनेट पर अधिक लोड होने के चलते छात्रों व स्कूल संचालकों को परेशानी हुई। देर शाम तक कई छात्र अपने रिजल्ट के लिए इंटरनेट पर लगे रहे तथा स्कूलों से संपर्क करते रहे। जिले में कौन-कौन बच्चे टापर्स रहे हैं, इसका सही पता मंगलवार को लग पाएगा।

- डिपल भाटिया, प्राचार्य डीएवी स्कूल

chat bot
आपका साथी