मंडी के खुदरा दुकानदारों ने रेहड़ी वालों को हटवाया

अलावलपुर चौक से आरओबी तक लगी थी रेहड़ी कहासुनी के बाद रेहड़ी वालों ने पुलिस को दी शिकायत।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 08:12 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:16 AM (IST)
मंडी के खुदरा दुकानदारों ने रेहड़ी वालों को हटवाया
मंडी के खुदरा दुकानदारों ने रेहड़ी वालों को हटवाया

संवाद सहयोगी, पलवल : बुधवार को सब्जी मंडी के खुदरा दुकानदारों ने अलावलपुर चौक से रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) तक सब्जी बेचने वाले रेहड़ी वालों को हटवा दिया। इस बीच रेहड़ी वालों व खुदरा दुकानदारों के बीच आपसी कहासुनी भी हुई। रेहड़ी वाले अपनी शिकायत लेकर पुलिस थाने में पहुंचे। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों की बात सुन कर मामले को शांत कराया।

ध्यान रहे कि लॉकडाउन के बाद प्रशासन की तरफ से रिटेल दुकानदारों के लिए सब्जी बेचने पर पाबंदी लगा दी गई थी। रेहड़ी वालों को गलियों व अन्य स्थानों पर सब्जियां बेचने के लाइसेंस दिए गए थे, जिसके बाद अनेक रेहड़ी वालों ने अलावलपुर चौक से लेकर फ्लाईओवर तक सब्जियां बेचना शुरू कर दिया। पिछले तीन-चार दिनों से मंडी के रिटेल दुकानदारों ने सब्जी मंडी में दोबारा सब्जियां बेचना शुरू कर दिया। उनका कहना है कि रेहड़ी वाले मंडी से अधिक दामों में सब्जी बेचते हैं और उनकी वजह से रोड पर जाम भी लगा रहता है।

मंगलवार को दुकानदारों ने रेहड़ी वालों को वहां से हटने के लिए भी कहा था। बुधवार को दुकानदारों ने रेहड़ी वालों को वहां से खदेड़ दिया।

----

पहले हम मजदूरी करते थे, लॉकडाउन के बाद से हमारा धंधा चौपट हो गया है। अब हमने सब्जी की रेहड़ी लगानी शुरू की है। यदि यहां सब्जी नहीं बेचेंगे तो गुजारा कैसे होगा।

- रमेश, रेहड़ी संचालक

----------

हम रेहड़ी से सब्जी बेचकर जैसे तैसे गुजारा करते हैं। इसके अलावा रोजगार का और कोई साधन नहीं है। आज हमें यहां से हटा दिया गया है। अब दूसरा कोई उपाय नहीं सूझ रहा।

- विष्णु रेहड़ी संचालक

-----------

रेहड़ी वालों की वजह से यहां जाम तो रहता ही है, साथ ही दुर्घटना का भी डर बना रहता है। इसके अलावा ये अधिक दामों में सब्जी बेचकर मंडी का रेट खराब करते हैं। इन्हें यहां से रेहड़ी हटाकर सब्जी मंडी में सब्जी बेचने के लिए कहा गया है।

- डिपी गौतम, प्रधान रिटेल सब्जी विक्रेता

-------

रेहड़ी वालों ने मौखिक रूप से शिकायत दी है। दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत करवाया है। रेहड़ी वालों को हिदायत दी गई है कि रोड से अलग हटकर रेहड़ी लगाएं।

- यादराम, थाना प्रभारी कैंप

----------

मैं कई दिनों से बाहर था, रेहड़ी वालों का रोड पर रेहड़ी लगाना पुलिस प्रशासन का मामला है। जहां तक रिटेल दुकानदारों का मंडी में सब्जी बेचने का सवाल है तो यह गलत है। पुलिस प्रशासन की मदद से मंडी में से रिटेल दुकानदारों को हटाया जाएगा।

- नरवीर सिंह, सचिव मार्केट कमेटी

chat bot
आपका साथी