तैयारियों को दिया अंतिम रूप, हस्ताक्षर अभियान में की भागीदारी

दैनिक जागरण द्वारा राष्ट्र को समर्पित कार्यक्रम राष्ट्रगान देश का मान अभियान के तहत मंगलवार को दिल्ली एनसीआर में 26 स्थानों पर एक साथ एक ही समय पर गणतंत्र दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 04:34 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 04:34 PM (IST)
तैयारियों को दिया अंतिम रूप, हस्ताक्षर अभियान में की भागीदारी
तैयारियों को दिया अंतिम रूप, हस्ताक्षर अभियान में की भागीदारी

जागरण संवाददाता, पलवल : दैनिक जागरण द्वारा राष्ट्र को समर्पित कार्यक्रम राष्ट्रगान, देश का मान अभियान के तहत मंगलवार को दिल्ली एनसीआर में 26 स्थानों पर एक साथ एक ही समय पर गणतंत्र दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया जाएगा। राष्ट्रभक्ति की भावना से ओतप्रोत इस आयोजन का मुख्य मकसद उन लोगों का आत्मविश्वास बढ़ाना है जो बिना किसी स्वार्थ के समाजसेवा के कार्य में लगे हैं। पलवल में पिछले तीन वर्ष की तरह इस वर्ष भी सेक्टर-दो स्थित एसपीएस इंटरनेशनल स्कूल राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

कार्यक्रम को लेकर शहर के लोगों में उत्साह बना हुआ है। एसपीएस स्कूल के विद्यार्थी कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर रिहर्सल में जुटे हुए हैं। गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह के दौरान दैनिक जागरण द्वारा कोरोना संक्रमण के दौरान अपनी महती भूमिका निभाने वाले कोरोना वारियर्स को सम्मानित किया जाएगा। समारोह की शुरुआत सुबह साढ़े नौ बजे से होगी। कार्यक्रम में सेवानिवृत सैनिकों व वीरांगनाओं के प्रति कृतज्ञता का भाव प्रकट करते हुए उन्हें सम्मानित किया जाएगा। आकर्षक परेड होगी तथा छात्र-छात्राओं द्वारा मनभावन सांस्कृति कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी।

सोमवार को एसपीएस स्कूल के प्रतिभागी छात्रों ने प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृति कार्यक्रमों की फाइनल रिहर्सल की। वहीं राष्ट्रभक्ति का संदेश देते हुए प्रचार रथ भी पलवल पहुंचा, जिसपर शहर के लोगों ने हस्ताक्षर भी किए। दैनिक जागरण का रथ बस स्टैंड, रेलवे रोड, माल गोदाम रोड, सेक्टर-दो, न्यू कालोनी सहित कई रिहायशी क्षेत्रों में गया। हर जगह लोगों में उत्साह देखने को मिला। दैनिक जागरण का ''राष्ट्रगान, देश का मान'' बड़ी सराहनीय पहल है। जिस प्रकार से यह अखबार अपने सामाजिक सरोकारों को निभाता है वह हर किसी के लिए प्रेरणादायी है। अभियान के जरिए देश भक्ति के जज्बे को जन-जन तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है। इनकी जितनी सराहना की जाए उतना कम है।

- पवन भड़ाना, पार्षद दैनिक जागरण हमेशा से ही समाज और देश को दिशा देने का काम करता आया है। राष्ट्रगान के प्रति जो अलख इस पत्र के जरिए जगाई जा रही है वह सराहनीय है। युवाओं में राष्ट्र के प्रति चेतना जगाने का जो काम गणतंत्र दिवस पर किया जा रहा है वह काफी प्रेरणादायी है।

- मंजीत सिंह, प्रधानाचार्य, एसपीएस इंटरनेशनल राष्ट्रगान देश का मान अभियान वाकई में बेहद शानदार है। इसके जरिए देश के प्रति लोगों में नई सोच का जन्म होता है। देश के प्रति हर किसी को इससे अपने दायित्व का बोध होता है। दैनिक जागरण को इस प्रकार के अभियान की शुरुआत करने के लिए बहुत-बहुत बधाई।

- मुकेश राणा, समाजसेवा व भाजपा नेता अपने सामाजिक सरोकारों के प्रति दैनिक जागरण हमेशा से ही सजग रहा है। देश के प्रति अपनी भावना को प्रकट करने का मौका दैनिक जागरण के ''राष्ट्रगान, देश का मान'' अभियान के दौरान मिला। बेहतर राष्ट्र के प्रति अखबार का प्रयास स्वागत योग्य है।

- सोनिका जैन, प्रशासकीय प्रबंधक, एसपीएस दैनिक जागरण का ''राष्ट्रगान, देश का मान'' अभियान काफी शानदार और प्रेरणादायी है। इसके माध्यम से लोगों में देश के प्रति नए उत्साह का सृजन हो रहा है। देश और समाज के हित का दैनिक जागरण सजग प्रहरी है।

- चेतन भारद्वाज, डायरेक्टर, एसपीएस देश के प्रति अपनी भक्ति और सकारात्मक भावना को प्रकट करने का राष्ट्रगान बड़ा माध्यम है। राष्ट्रगान देश के हर नागरिक को कंठस्थ होनी चाहिए। इसे लेकर दैनिक जागरण द्वारा जो अभियान शुरू किया गया है उसकी जितनी सराहना की जाए उतनी कम है।

- प्रवीण गर्ग, व्यापारी नेता देश के प्रति अपनी भावना को प्रकट करने का मौका ''राष्ट्रगान, देश का मान'' अभियान के दौरान मिलेगा। ऐसे कार्यक्रम युवाओं में राष्ट्रभक्ति की भावना जगाने के लिए होते रहने चाहिएं, दैनिक जागरण को साधुवाद।

- मोहित मनोहर, कवि दैनिक जागरण द्वारा राष्ट्रगान देश का मान जो अभियान शुरू किया गया है उसकी जितनी सराहना की जाए उतनी कम है। हर वर्ष कार्यक्रम में हिस्सा लेती हूं। इस बार भी अपनी टीम के साथ जाऊंगी।

- यशमा सिंह, संयोजक सर्व कल्याण सेवा समिति

chat bot
आपका साथी