विद्यालय मुखियाओं को दिया यू-डाइस का प्रशिक्षण

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक बाल विद्यालय कैंप में जिला परियोजना समन्वयक समग्र शिक्षा कार्यालय के तत्वावधान में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Feb 2020 04:34 PM (IST) Updated:Sat, 08 Feb 2020 04:34 PM (IST)
विद्यालय मुखियाओं को दिया यू-डाइस का प्रशिक्षण
विद्यालय मुखियाओं को दिया यू-डाइस का प्रशिक्षण

संवाद सहयोगी, पलवल : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक बाल विद्यालय कैंप में जिला परियोजना समन्वयक समग्र शिक्षा कार्यालय के तत्वावधान में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में माध्यमिक व वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों के मुखियाओं तथा तकनीकी अध्यापकों की यू-डाइस (यूनिफाइड डिस्ट्रिक्ट इंफोरमेशन सिस्टम फॉर एजुकेशन) ट्रेनिग आयोजित की गई।

शिविर में जिले के सरकारी तथा गैर सरकारी विद्यालयों ने भाग लिया। ट्रेनिग की अध्यक्षता यू-डाइस इंचार्ज व सहायक परियोजना अधिकारी उमेश कुमार राणा ने की। प्रोग्रामर राकेश बालियान द्वारा सभी अध्यापकों को यू-डाइस के माध्यम से किस प्रकार डाटा फीड किया जाता है तथा किस प्रकार गलतियों को सुधारा जा सकता है, इसके बारे में विस्तृत जानकारी दी। कार्यालय उप निरीक्षक अनुपम मलिक ने डाटा का शिक्षा के क्षेत्र में क्या योगदान है तथा उसके उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी तथा सभी विद्यालय मुखियाओं को बताया गया कि यू-डाइस डाटा भरना सभी विद्यालयों के लिए आवश्यक है। अगर किसी विद्यालय द्वारा यू-डाइस नहीं भरा जाता है या देरी की जाती है तो उस विद्यालय के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी