प्रशांत बने भारत योग सम्राट, संगीता योग सम्राज्ञी

महर्षि पतंजलि योग संस्थान व जिला योग संघ की ओर से जाट धर्मशाला में चल रही तीन दिवसीय अखिल भारतीय योग प्रतियोगिता का रविवार को समापन हो गया। जिसमें विभिन्न प्रांतों से आए 600 प्रतिभागियों बढ़ चढ़कर भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 07:21 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 06:17 AM (IST)
प्रशांत बने भारत योग सम्राट, संगीता योग सम्राज्ञी
प्रशांत बने भारत योग सम्राट, संगीता योग सम्राज्ञी

संवाद सहयोगी, पलवल: महर्षि पतंजलि योग संस्थान व जिला योग संघ की ओर से जाट धर्मशाला में चल रही तीन दिवसीय अखिल भारतीय योग प्रतियोगिता का रविवार को समापन हो गया। इसमें विभिन्न प्रांतों से आए 600 प्रतिभागियों बढ़ चढ़कर भाग लिया। फाइनल मुकाबले में गुरुग्राम का प्रशांत योग सम्राट व संगीता योग सम्राज्ञी बनी। वहीं पश्चिम बंगाल के रूपम व पलवल की कविता दूसरे स्थान पर रही। तीसरे स्थान पर गुरुग्राम के अर्जुन व साम्या रहे। प्रतियोगिता का आयोजन गुरमेश सिंह ने किया

उन्होंने बताया कि लड़कियों में 21 से 24 आयु वर्ग में हरियाणा की कोमल प्रथम व उत्तर प्रदेश की रूपाली द्वितीय स्थान पर रही। 18 से 21 आयुवर्ग में उत्तर प्रदेश की काजल प्रथम, मीनाक्षी शर्मा द्वितीय व श्रद्धा सोलंकी तृतीय स्थान पर रही। 15 से 18 आयुवर्ग में उत्तर प्रदेश की आकांक्षा प्रथम, तुलसी द्वितीय व स्वीटी तृतीय स्थान पर रही। 12 से 15 आयुवर्ग में हरियाणा की संगीता प्रथम, साम्या सिंह द्वितीय व तृषा यादव तृतीय स्थान पर रही। आठ से 12 आयुवर्ग में हरियाणा की आशना पाहुजा प्रथम, संजना द्वितीय व राजस्थान की रिमझिम तृतीय स्थान पर रही। पांच से आठ आयुवर्ग में हरियाणा की आरना पाहुजा प्रथम, उत्तर प्रदेश की आन्या गुप्ता द्वितीय व नेहा पाल तृतीय स्थान पर रही।

पुरुष वर्ग में 60 से 70 आयुवर्ग में राजेंद्र हुड्डा व 50 से 60 आयुवर्ग में बलजीत अव्वल रहे। 40 से 50 आयुवर्ग में हरियाणा के मनमोहन सिंह प्रथम, सुर्पण कुमार द्वितीय व दिनेश कुमार तृतीय रहे। 30 से 40 आयुवर्ग में हरियाणा के भूदेव प्रथम, दिल्ली के मनोज कुमार द्वितीय व हरियाणा के महेश तृतीय स्थान पर रहे। 24 से 30 आयुवर्ग में हरियाणा के संदीप प्रथम, उत्तर प्रदेश के जयप्रकाश शर्मा द्वितीय व रवि प्रकाश तृतीय स्थान पर रहे। 21 से 24 आयुवर्ग में उत्तर प्रदेश के शिवम गोस्वामी प्रथम, मोहित कुमार द्वितीय व संदीप कुमार तृतीय स्थान पर रहे। 18 से 21 आयुवर्ग में हरियाणा के संजीत प्रथम, साहिल द्वितीय व विकास तृतीय स्थान पर रहे। 15 से 18 आयुवर्ग में हरियाणा के अर्जुन प्रथम, आसिफ द्वितीय व रोहित कुमार तृतीय स्थान पर रहे। 12 से 15 आयुवर्ग में हरियाणा के प्रभात कुमार प्रथम, जीतू, समीर द्वितीय व जयेंद्र तृतीय स्थान पर रहे। आठ से 12 आयुवर्ग में पश्चिम बंगाल के रूपम प्रथम, हरियाणा के आर्यन द्वितीय व पुष्कर तृतीय स्थान पर रहे। इस अवसर पर कार्यक्रम में सतबीर पटेल, सतीश कौशिश, डॉ. रूप कुमार, डॉ. बृजेंद्र आर्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी