ड्रेन के लिए खोदी गई मिट्टंी से राहगीर परेशान

जनस्वास्थ विभाग द्वारा हसनपुर चौक के निकट पानी निकासी के लिए खोदी जा रही ड्रेन की मिट्टंी का उठान नहीं होने के कारण आसपास के दुकानदारों और राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 06:18 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 06:18 PM (IST)
ड्रेन के लिए खोदी गई मिट्टंी से राहगीर परेशान
ड्रेन के लिए खोदी गई मिट्टंी से राहगीर परेशान

संवाद सहयोग, होडल : जनस्वास्थ विभाग द्वारा हसनपुर चौक के निकट पानी निकासी के लिए खोदी जा रही ड्रेन की मिट्टंी का उठान नहीं होने के कारण आसपास के दुकानदारों और राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विभाग द्वारा उझीना ड्रेन से गोडोता चौक तक ड्रेन का निर्माण कराया जा रहा है, जो लगभग दो वर्षों से चल रहा है। लेकिन फंड खत्म होने के कारण बीच में कुछ महीनों के लिए निर्माण कार्य अटक गया था।

विभाग द्वारा अब उक्त निर्माण कार्य दोबारा से शुरु किया गया है। लेकिन कछुआ गति से कार्य होने के कारण सड़क मार्ग पर मिट्टी का अंबार लगा हुआ है। रेलवे चौक और हसनपुर चौक के बीच ड्रेन का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद भी ठेकेदार द्वारा यहां से मिट्टी नहीं उठाई गई है, जिसके कारण उक्त सड़क मार्ग से निकलने वाले वाहन चालकों, पैदल चलने वाले राहगीरों व दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दुकानों के आगे मिट्टंी के ढेर लगे होने के कारण दुकानदारी भी ठप्प पड़ी है। विभाग द्वारा लगभग दो महीने पहले ड्रेन के निर्माण के लिए मिट्टी खोदी गई थी। लेकिन निर्माण पूरा होने के बाद भी मिट्टी सड़क मार्ग पर पड़ी हुई है, जो वाहनों के साथ उड़कर दुकानों में प्रवेश कर जाती है। इससे स्वास्थ पर भी विपरीत असर पड़ रहा है।

- रामकिशन, स्थानीय निवासी रेलवे चौक से हसनपुर सर्विस रोड पर मिट्टी के ढेर लगे हैं। लगभग दो महीनों पहले ही ड्रेन का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, लेकिन ठेकेदार द्वारा अभी तक मिट्टी को हटवाया नहीं गया है।

- जगनलाल, स्थानीय निवासी सड़क पर पड़ी मिट्टंी को हटवाने के लिए वह कई बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अब वह इस मामले की शिकायत एसडीएम के समक्ष रखेंगे।

- प्रदीप कुमार, स्थानीय निवासी दुकानदारों द्वारा मिट्टी हटवाए जाने की शिकायत मिली है व मौके का निरीक्षण किया है। इस मामले में ठेकेदार का कहना है कि दीपावली के त्योहार पर मजदूर छुट्टी पर चले गए थे, जिसके कारण समस्या हुई। शीघ्र ही मिट्टी हटवाने का काम शुरु करा दिया जाएगा।

- राजबीर सिंह, एसडीओ, जन स्वास्थ्य विभाग

chat bot
आपका साथी