पृथला विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों को तत्परता से पूरा करें : नयनपाल रावत

हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि पृथला विधानसभा के जो गांव जिला पलवल के अंतर्गत आते हैं उनमें चल रहे विकास कार्यों को तत्परता से पूर्ण किया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 08:32 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:32 PM (IST)
पृथला विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों को तत्परता से पूरा करें : नयनपाल रावत
पृथला विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों को तत्परता से पूरा करें : नयनपाल रावत

जागरण संवाददाता, पलवल: हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं पृथला विधानसभा क्षेत्र से विधायक नयनपाल रावत ने सोमवार को लघु सचिवालय पलवल के स्थित सभागार में संबंधित अधिकारियों के साथ पृथला विधानसभा क्षेत्र के जो गांव पलवल जिला में आते हैं, उनमें चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि पृथला विधानसभा के जो गांव जिला पलवल के अंतर्गत आते हैं उनमें चल रहे विकास कार्यों को तत्परता से पूर्ण किया जाए। प्रस्तावित व आगामी योजनाओं के टेंडर व एस्टीमेट प्रकिया पर जल्द कार्यवाही अमल में लाई जाए।

उन्होंने मुख्यमंत्री किसान एवं खेतीहर योजना, पृथला विधानसभा क्षेत्र में बिजली, पानी, सीवरेज, सड़क, जोहड़ आदि पर किए जा रहे विकास कार्यों के संबंध में विस्तारपूर्वक चर्चा की तथा लंबित कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री किसान एवं खेतीहर योजना के तहत तीन व चार करम के कच्चे रास्तों को पक्का करवाने का कार्य किया जाए। जल जीवन मिशन योजना के तहत हर घर को नल से जल उपलब्ध करवाया जाए। जगमग हरियाणा योजना के तहत गांवों में बिजली की पुरानी जर्जर तारों व खंबों को दुरुस्त किया जाए। उन्होंने विकास पंचायत विभाग के अधिकारियों को गांवों में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने, गांव की फिरनी को पक्का करवाने, गलियों व नालियों की मरम्मत व साफ-सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मार्केटिंग व लोक निर्माण विभाग द्वारा जर्जर सड़कों की मरम्मत का कार्य किया जाए ताकि लोगों का आवागमन सुगम हो सके।

उन्होंने कहा कि नगर परिषद पलवल क्षेत्र में उनके विधानसभा क्षेत्र के चार गांव आल्हापुर, फिरोजपुर, फजलपुर, अगवानपुर आते हैं, इन सभी गांवों में पेयजल, सीवर, सड़क, गली व नालियों संबंधी सभी कार्यों को पूरा किया जाए। बजट से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या को अधिकारी उनके संज्ञान में लाएं, ताकि उसका समाधान किया जा सके।

नयनपाल रावत ने कहा कि जिला प्रशासन पलवल के सभी विभागों के अधिकारी पृथला विधानसभा क्षेत्र से संबंधित विकास कार्यों व योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लोगों तक समयबद्ध रूप से पहुंचाना सुनिश्चित करें, ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न रहे। बैठक में उपायुक्त कृष्ण कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस समय पृथला विधानसभा क्षेत्र से संबंधित जिस भी विभाग से संबंधित विकास कार्य चल रहे हैं, उन्हें जल्द पूर्ण किया जाए। उपायुक्त ने गांव अगवानपुर में पीने के पानी की सैंपलिंग लेकर उसकी गुणवत्ता की जांच करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह, एसडीएम पलवल वैशाली सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी शमशेर सिंह नेहरा, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता नरेंद्र यादव, नगर परिषद पलवल के कार्यकारी अभियंता महेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी