12वीं पास महिला चला रही थी क्लीनिक, पुलिस ने किया भंडाफोड़

वीरबति नाम की झोलाछाप डाक्टर मरीजों का इलाज कर रही थी। छापेमारी टीम ने जब वीरबति से उसकी शैक्षणिक योग्यता पूछी तो उसने बताया कि वह 12वीं पास है और एएनएम कोर्स के पहले साल में पढ़ाई कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:34 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 09:34 PM (IST)
12वीं पास महिला चला रही थी क्लीनिक, पुलिस ने किया भंडाफोड़
12वीं पास महिला चला रही थी क्लीनिक, पुलिस ने किया भंडाफोड़

जागरण संवाददाता, पलवल: स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार की देर शाम अलीगढ़ रोड पर धान मिल के समीप मोहिकल आयुर्वेदिक क्लीनिक और जच्चा बच्चा केंद्र पर छापा मारा। छापेमारी में क्लीनिक से एक झोलाछाप महिला डाक्टर को पकड़ा गया साथ ही बड़ी मात्रा में दवाई, गर्भपात कराने की दवाई व गर्भपात कराने का सामान, इंजेक्शन और क्लीनिक में इलाज कराने वाले लोगों का ब्योरा जब्त किया गया। क्लीनिक पर छापेमारी करने वाली टीम में पीएनडीटी के नोडल आफिसर डा. प्रवीण कुमार, डा. प्रियंका, कृष्ण कुमार और संजय गुप्ता शामिल रहे। आरोपित महिला पलवल के हरी नगर की रहने वाली है। छापेमारी टीम द्वारा महिला को पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

इस छापेमारी के बारे में जानकारी देते हुए संजय गुप्ता ने बताया कि उन्हें शिकायत प्राप्त हुई थी कि वीरबति नाम की झोलाछाप डाक्टर द्वारा अलीगढ़ रोड पर धान मिल के समीप एक क्लीनिक चलाया जा रहा है। क्लीनिक में अवैध तरीके से गर्भपात कराया जाता है। इसके बाद टीम का गठन कर इस क्लीनिक पर छापेमारी की गई, जिस वक्त क्लीनिक में छापेमारी की गई, उस वक्त क्लीनिक में मरीज इलाज करा रहे थे। वीरबति नाम की झोलाछाप डाक्टर मरीजों का इलाज कर रही थी। छापेमारी टीम ने जब वीरबति से उसकी शैक्षणिक योग्यता पूछी तो उसने बताया कि वह 12वीं पास है और एएनएम कोर्स के पहले साल में पढ़ाई कर रही है। उसने बताया कि इस क्लीनिक को डाक्टर रमा शंकर त्रिपाठी नाम के डाक्टर चलाते हैं। छापेमारी टीम के कहने पर जब वीरबति द्वारा डाक्टर रमा शंकर त्रिपाठी को फोन किया गया और मौके पर बुलाया गया, तो वह नहीं आए। छापेमारी टीम ने छापा मारने के बाद स्थानीय पुलिस को मौके पर बुलाया और वीरबति को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपित महिला व क्लीनिक संचालक डा. राम शंकर त्रिपाठी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी