गरीबों के उत्थान के लिए है मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना: उत्तम सिंह

र पालिका हथीन के ग्रामीण मेले का किया अवलोकल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:52 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:52 PM (IST)
गरीबों के उत्थान के लिए है मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना: उत्तम सिंह
गरीबों के उत्थान के लिए है मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना: उत्तम सिंह

जासं, पलवल: अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने सोमवार को जिले के नगर पालिका हथीन के ग्रामीण लाभार्थियों के लिए प्रखंड विकास एवं पंचायत कार्यालय में लगाए जा रहे दो दिवसीय मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का अवलोकन किया। उन्होंने सभी विभागों की स्टालों पर जाकर संबंधित विभागों के अधिकारियों से योजनाओं के बारे में जानकारी ली। इस अवसर पर हथीन के एसडीएम लक्ष्मीनारायण, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी रेणुलता तथा मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी अरविद भी मुख्य रूप से मौजूद रहे। मेले में जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी कार्यालय की राजाराम भजन पार्टी ने लाभार्थियों को प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी गीतों के माध्यम से दी।

इस अवसर पर उत्तम सिंह ने कहा कि गरीब परिवारों की वार्षिक आय बढ़ाने के उद्देश्य की पूर्ति के लिए मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के अंतर्गत पूरे प्रदेश में मेले आयोजित किए जा रहे हैं, जिनमें कम आय वाले परिवारों को सरकार की योजनाओं से शीघ्र लाभ पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। इस मेले में न केवल योजनाओं की जानकारी लोगों को दी जा रही हैं, बल्कि उनकी आवश्यकताओं के अनुसार सभी औपचारिकताएं भी मौके पर पूरी की जा रही हैं।

मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल का उद्वेश्य है कि निर्धारित आय से कम आमदनी वाले लोगों को आर्थिक रूप से सशक्त और मजबूत बनाया जाए और ऐसे मेलों के माध्यम से उनके रोजगार शुरू करने या रोजगार का विस्तार करने पर बल दिया जाए। इस तरह के मेलों के आयोजनों के माध्यम से युवाओं को स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया जा रहा है, जोकि सरकार का बहुत ही सराहनीय कदम है।

chat bot
आपका साथी