फरवरी तक चकाचक हो जाएगा शहर के बीच से गुजरने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग

फ- 5 जागरण संवाददाता पलवल कोरोना की दूसरी लहर के चलते मंद पड़े शहर के बीच से गुजर

JagranSat, 04 Dec 2021 07:19 PM (IST)
फरवरी तक चकाचक हो जाएगा शहर के बीच से गुजरने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग

फ- 5

जागरण संवाददाता, पलवल: कोरोना की दूसरी लहर के चलते मंद पड़े शहर के बीच से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के सौंदर्यीकरण के कार्य ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। सिगापुर की क्यूब हाइवे नाम की कंपनी को सौंदर्यीकरण की जिम्मेदारी दी गई है। हाइवे के बीचोबीच टूटे पड़े डिवाइडर का निर्माण किया जा रहा है। डिवाइडर पर हरे पेड़-पौधे लगाए जा रहे हैं। इनकी सुरक्षा के मद्देनजर लोहे की ग्रिल लगाई जा रही है। इसके अलावा बारिश के पानी की निकासी के लिए हाइवे के साथ लगते नालों की सफाई भी चालू हो गई है। खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों को बदलकर नई एलइडी लाइटें लगाई जा रही है। यह काम विभिन्न चरणों में किया जा रहा है और उम्मीद जताई जा रही है कि अगले साल फरवरी तक राष्ट्रीय राजमार्ग बिल्कुल चकाचक हो जाएगा।

इसके अलावा कंपनी ने जीटी रोड पर बने गड्ढों को भी भरने का काम शुरू कर दिया है। साथ ही सफेद पट्टी भी बनाई जा रही है। हाइवे पर बेसहारा पशुओं की आवाजाही को रोकने के लिए किनारों में ग्रिल भी लगाए जा रहे हैं। साथ ही दुर्घटनाओं से बचाव के लिए हाइवे पर सभी अनावश्यक कट बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग के विभिन्न स्थानों पर सांकेतिक बोर्ड लगाए जा रहे हैं। बता दें कि हाइवे पर सफर करने वाले शहरवासियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता रहा है। इसको लेकर कई बार लोग आवाज भी उठाते रहे हैं। इन सभी पहलुओं को देखते हुए एनएचएआइ हाइवे को चकाचक बनाने का फैसला किया गया है। ------------------

अगले साल फरवरी तक राष्ट्रीय राजमार्ग के सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा हो जाएगा। यदि कोरोना की दूसरी लहर नहीं आती तो इसी साल काम पूरा हो जाता। इसके लिए हमारे वर्कर्स दिन-रात लगे हुए हैं।

वैभव शर्मा, प्रोजेक्ट मैनेजर

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.