बहीन गांव के बांगड़ा मोहल्ले में गंदगी के अंबार

बहीन गांव के बांगड़ा मोहल्ले में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:35 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:35 PM (IST)
बहीन गांव के बांगड़ा मोहल्ले में गंदगी के अंबार
बहीन गांव के बांगड़ा मोहल्ले में गंदगी के अंबार

संवाद सहयोगी, हथीन: बहीन गांव के बांगड़ा मोहल्ले में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है। मोहल्ले में जगह-जगह गंदगी के अंबार लगे हैं। गंदगी के कारण मोहल्ले में बीमारी फैलने लगी है। गांव के लोग सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने से आहत हैं। गांव के लोगों ने पंचायत विभाग से सफाई को दुरुस्त कराने की गुहार लगाई है।

दस हजार की आबादी का बहीन गांव ऐतिहासिक गांव है। दादा कान्हा रावत के इस गांव की हालत दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है। गांव में जगह-जगह गंदगी के अंबार लगे हैं। खासकर बस अड्डे के समीप बसे बांगड़ा मोहल्ले में नालियां गंदगी से अटी हुई हैं, लोगों ने घरों के सामने गंदगी के ढेर हैं। गंदगी के चलते मोहल्ले में बुखार का प्रकोप है। मोहल्ले के आधा दर्जन बच्चे बुखार से पीड़ित बताए गए हैं। ग्रामीणों के अनुसार गांव के सफाई व्यवस्था की हालत दिन प्रतिदिन बद से बदतर हो रही है। क्योंकि पंचायत का कार्यकाल गत 23 फरवरी 2021 को खत्म हो गया था, इसलिए सफाई कर्मियों पर किसी का अंकुश नहीं। गांव में कई-कई दिनों तक सफाई नहीं होती। लोगों ने पंचायत विभाग से सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की है। गांव के बांगडा मोहल्ले में गंदगी के अंबार लगने से संक्रामक रोग फैलने लगे हैं, लेकिन प्रशासन का गांव की समस्या की तरफ कोई ध्यान नहीं है।

--गोपाल रावत, निवासी बहीन

-------

दादा कान्हा का गांव बहीन ऐतिहासिक गांवों में है, लेकिन इस गांव की दुर्दशा हो रही है। सफाई न होने से गंदगी के अंबार हैं। लोग दुखी हैं।

--विश्वेंद्र रावत, निवासी बहीन मोहल्ले में बुखार का प्रकोप गंदगी के कारण बढऩे लगा है। सफाई व्यवस्था सही नहीं हुई तो बीमारी ज्यादा फैल सकती है।

--केसर बाबू, निवासी बहीन

------

गांव में सफाई कर्मियों से कहकर सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कराया जाएगा। गांव में सफाई व्यवस्था की कोई कमी नहीं रहेगी।

-अतर सिंह, समाज शिक्षा एवं पंचायत अधिकारी हथीन

chat bot
आपका साथी