पाइपलाइन की वाल लीकेज के कारण चार गांवों में पेयजल समस्या

गहलब गांव में रेनीवेल लाइन की पाइपलाइन से वाल लीक होने के कारण गहलब भंगूरी कलसाड़ा भमरोला गांव में पेयजल संकट बना हुआ है। गहलब गांव में स्कूल के समीप वाटर टैंक के समीप पाइप लाइन की वाल लीकेज से रोजाना हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:53 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:53 PM (IST)
पाइपलाइन की वाल लीकेज के कारण चार गांवों में पेयजल समस्या
पाइपलाइन की वाल लीकेज के कारण चार गांवों में पेयजल समस्या

संवाद सहयोगी, हथीन: गहलब गांव में रेनीवेल लाइन की पाइपलाइन से वाल लीक होने के कारण गहलब, भंगूरी, कलसाड़ा, भमरोला गांव में पेयजल संकट बना हुआ है। गहलब गांव में स्कूल के समीप वाटर टैंक के समीप पाइप लाइन की वाल लीकेज से रोजाना हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है। कई बार गांव के लोग मामले की शिकायत कर चुके हैं, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है।

बता दें कि गहलब गांव में रेनीवेल परियोजना के तहत वाटर टैंक बना हुआ है। इस टैंक से गहलब, भूंुगरी, कलासाड़ा व भमरोला जोगी गांव को पानी की सप्लाई है। ग्रामीणों के अनुसार स्कूल के समीप बने टैंक की मुख्य पाइपलाइन की वाल पिछले काफी अरसे से लीक है। इससे रोजाना हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह जाता है। बताया गया है कि मुख्य लाइन से लीकेज के कारण पानी का फ्लो कम हो रहा है। इसलिए पानी पूरे तौर पर गांवों में नहीं पहुंचता। नतीजतन, चारों गांवों में पेयजल संकट बना हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया है, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ है। गांव के लोगों ने विभाग से समस्या समाधान की मांग की है। कई बार समस्या के बारे में विभाग को अवगत कराया है, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। विभाग का रवैया उदासीन बना हुआ है।

- नरेंद्र सरपंच, गहलब गांव के स्कूल निर्माण कार्य बह रहे पानी से बाधित हो रहा है। गांव के लोगों को भी पानी नहीं मिल रहा है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं है।

-रोशन मास्टर, गहलब पानी की लीकेज के कारण चार गांवों के लोगों को पानी की सप्लाई नहीं मिल रही है। शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की है।

-पूरन नंबरदार, गहलब हां, लीकेज की शिकायत आई है। विभाग की तरफ से जल्द ही कार्य को दुरुस्त कराया जाएगा।

- आरिफ अंसारी, कनिष्ठ अभियंता जनस्वास्थ्य विभाग

chat bot
आपका साथी