हसनपुर चौक के निकट क्षतिग्रस्त हुई ड्रेन, कालोनीवासी परेशान

जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा पानी निकासी के लिए करोडों रुपये की लागत से बनाई ड्रेन बदहाल है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 10:10 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 10:10 PM (IST)
हसनपुर चौक के निकट क्षतिग्रस्त हुई ड्रेन, कालोनीवासी परेशान
हसनपुर चौक के निकट क्षतिग्रस्त हुई ड्रेन, कालोनीवासी परेशान

संवाद सहयोगी,होडल: जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा पानी निकासी के लिए करोडों रुपये की लागत से बनाई गई ड्रेन लोगों के लिए जी का जंजाल बनी हुई है। राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित हसनपुर चौक के निकट ड्रेन पिछले काफी दिनों से क्षतिग्रस्त हुई पडी है, जिसके कारण ड्रेन में आए दिन कोई ना कोई पशु या वाहन चालक गिरकर घायल होते रहते हैं। रात के समय तो यहां पैदल निकलने वाले लोग बडी मुश्किल से रास्ता तय करते हैं। आसपास की कालोनियों के लोगों द्वारा इस मामले में कई बार जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी जा चुकी है, लेकिन विभाग के अधिकारी दूसरे विभाग की जिम्मेदारी बताकर अपना पल्ला झाड लेते हैं। कालोनी के लोगों ने अब क्षतिग्रस्त ड्रेन की वीडियोग्राफी कर सोशल मीडिया पर वायरल करनी शुरू कर दी है। लोगों का कहना है कि ड्रेन में गंदा पानी भरा रहता है। पूरा दिन दुर्गंध उठती रहती है। अब वह इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से करेंगे। जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाई गई ड्रेन मेरे प्लाट के सामने काफी समय से क्षतिग्रस्त हुई पडी है। जिसके कारण घर तक पहुंचने में परेशानियों का सामना करना पडता है। इस मामले के अधिकारियों से शिकायत की तो दूसरे विभाग का मामला बताकर अपना पल्ला झाड लिया।

कैलाशचंद कालोनी का मुख्य रास्ते पर काफी समय से क्षतिग्रस्त हुई ड्रेन के कारण लोगों का आवागमन बाधित हो रहा है। विभागीय अधिकारी हैं कि शिकायत के बाद भी कोई संज्ञान नहीं ले रहे हैं।

अधिवक्ता जयप्रकाश सौरोत विभाग द्वारा ड्रेन का निर्माण कार्य पूरा कराने के बाद उसे राजमार्ग प्राधिकरण के हवाले कर दिया है। प्राधिकरण द्वारा ड्रेन के ऊपर फुटपाथ बनाने का कार्य कराया जा रहा है। अगर किसी स्थान पर ड्रेन क्षतिग्रस्त हुई तो इस मामले में पत्राचार कर प्राधिकरण के अधिकारियों से पूछा जाएगा और ड्रेन की शीघ्र ही मरम्मत कराकर समस्या का समाधान कराया जाएगा।

राजबीर सिंह,एसडीओ, जनस्वास्थ्य विभाग

chat bot
आपका साथी