पलवल के विकास में नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी: कृष्णपाल गुर्जर

फ- 10 जागरण संवाददाता पलवल केंद्रीय राज्यमंत्री बिजली एवं भारी उद्योग कृष्णपाल गुर्जर ने रवि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 06:45 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 06:45 PM (IST)
पलवल के विकास में नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी: कृष्णपाल गुर्जर
पलवल के विकास में नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी: कृष्णपाल गुर्जर

फ- 10

जागरण संवाददाता, पलवल: केंद्रीय राज्यमंत्री बिजली एवं भारी उद्योग कृष्णपाल गुर्जर ने रविवार को पलवल के गांव रूंधी में लगभग 2 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न सड़क निर्माण कार्यों का नारियल फोड़कर शिलान्यास किया। इस मौके पर पलवल विधानसभा के विधायक दीपक मंगला भी मौजूद रहे।

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि लगभग साढे 62 लाख रुपये की लागत से गांव रूंधी से लाडियाका, करीब 1 करोड़ 33 लाख रुपए की लागत से रूंधी से बामनीखेड़ा तक इन सड़कों का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पलवल के चहुंमुखी विकास कार्यों को पूरा करने में कोई कमी नही छोड़ी जाएगी।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर जो विश्वास व्यक्त किया है, उसे लेकर बिना किसी भेदभाव के सभी क्षेत्रों में विकास कार्य किए जा रहे हैं। देश व प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए ऊपरगामी पुलों का निर्माण करवाया गया है। पलवल में एलिवेटेड पुल का निर्माण कार्य पूरा होने पर फरीदाबाद से पलवल तक का सफर और अधिक सुगम हो जाएगा। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के जेवर क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण किया जा रहा है। फरीदाबाद को जेवर एयरपोर्ट से जोड़ने के लिए एक नया हाइवे बनाया जा रहा है, जो सेक्टर-62 फरीदाबाद से शाहपुरा, मलेरना, सोतई, मौजपुर, केजीपी से लेकर ताज एक्सप्रेस-वे के साथ लिक किया जाएगा। पलवल जिले में शहरी व ग्रामीण सड़कों के निर्माण के लिए सरकार द्वारा पर्याप्त मात्रा में धनराशि उपलब्ध करवाई जा रही है। इस अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री ने रूंधी से गांव रायदासका तक और रूंधी से लुलवाडी वाली सड़क को पक्का करवाने का आश्वासन दिया तथा बारातघर की रसोई बनाने के लिए सांसद निधि कोष से 10 लाख रुपए देने की घोषणा की।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पलवल, होडल, हथीन में नहरों पर पुलों का जाल बिछाया जा रहा है। गांव से गांव को जोड़ने वाली नहरों के कच्चों रास्तों पर पुल न होने के कारण फेर से जाना पड़ता था, जिन पर पुल बनाने से रास्ता सुगम और आसान होगा। पलवल क्षेत्र की प्रगति के लिए जिलों के साथ गांवों की कनैक्टीविटी भी की जा रही है, ताकि गांवों के लोगों को शहर तक पहुंचने में किसी भी प्रकार की समस्या व देर न हो। पिछले कुछ दिनों में विभिन्न नहरों पर कई पुलों का निर्माण किया गया है तथा 20 पुलों के निर्माण कार्य को और पास किया गया है। उन्होंने कहा कि लगभग 30-40 साल में जिन नहरों पर पुलिया नहीं बनी, वहां हमने उन नहरों पर पुल बनाने का कार्य किया है। इस अवसर पर ग्रामीणों ने केंद्रीय राज्यमंत्री तथा विधायक दीपक मंगला का गांव में पहुंचने पर पगड़ी बांधकर व फूलमालाएं पहनाकर भव्य स्वागत व्यक्त किया।

विधायक दीपक मंगला ने कहा कि निश्चित ही इन सड़कों के निर्माण कार्य पूरा होने से क्षेत्र के हजारों लोगों को अवागमन में सुविधा का लाभ मिलेगा और इस क्षेत्र के लोगों का आवागमन और अधिक सुगम होगा।

विधायक दीपक मंगला ने कहा कि कोरोना काल के कारण विकास कार्यों में की गति धीमी पड़ी थी, लेकिन अब पुन: दोगुनी गति से विकास कार्यों को पूरा करवाया जा रहा है। इन कार्यों के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का धन्यवाद भी किया। उन्होंने कहा कि पलवल क्षेत्र में विकास कार्य करवाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से सबका साथ-सबका विकास की तर्ज पर कार्य करवाए जा रहे हैं।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, डा. हरेंद्रपाल राणा, महेंद्र भडाना, चेयरमैन रामप्रसाद, जोगिद्र देशवाल, आजाद पाठक, पंडित शंभू पहलवान, पंडित लेखराज, बिजेंद, संदीप, पंडित हेतराम, पंडित लज्जाराम, नरेश सोलंकी, यशपाल, हरेंद्र सिंह तेवतिया, लोक निर्माण विभाग के एसडीओ अशोक कुमार गोयल, कनिष्ठं अभियंता सोनू पाल व राजकुमार, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के उपमंडल अधिकारी देवेंद्र सहित अन्य गणमान्य लोग व ग्रामीण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी