सम्राट मिहिर भोज के शिलापट्ट से गुर्जर शब्द हटाने के खिलाफ की पंचायत

एडवोकेट रविद्र भाटी ने कहा कि दादरी में साजिश के तहत गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की मूर्ति अनावरण के समय शिलापंट्ट से गुर्जर शब्द हटाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 07:14 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 07:14 PM (IST)
सम्राट मिहिर भोज के शिलापट्ट से गुर्जर शब्द हटाने के खिलाफ की पंचायत
सम्राट मिहिर भोज के शिलापट्ट से गुर्जर शब्द हटाने के खिलाफ की पंचायत

जागरण संवाददाता, पलवल: उत्तरप्रदेश के दादरी में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा अनावरण शिलापट्ट से गुर्जर शब्द हटाने के विवाद की चिगारी पलवल भी पहुंच गई है। इस प्रकरण को लेकर गुर्जर कल्याण परिषद के तत्वावधान में गुर्जर समाज के लोगों ने बृहस्पतिवार को गांव कुसलीपुर स्थित गुर्जर धर्मशाला में पंचायत का आयोजन किया। पंचायत में शिलापट्ट से गुर्जर शब्द हटाने की कड़े शब्दों में निदा की गई।

पंचायत की अध्यक्षता पूर्व विधायक सुभाष चौधरी ने की, जबकि संचालन कर्मचारी नेता श्रीपाल सिंह भाटी ने किया। इस दौरान राष्ट्रीय गुर्जर स्वाभिमान समिति के पदाधिकारी रविंद्र भाटी और प्रदीप भाटी ने 31 अक्टूबर को मिहिर भोज इंटर कालेज दादरी गौतमबुद्ध नगर में आयोजित गुर्जर स्वाभिमान महापंचायत में पहुंचने का आह्वान किया। इस दौरान गुर्जर कल्याण परिषद के अध्यक्ष पवन भड़ाना ने पंचायत में पहुंचे लोगों का आभार व्यक्त किया।

पंचायत को संबोधित करते हुए नोएडा से आए एडवोकेट रविद्र भाटी ने कहा कि दादरी में साजिश के तहत गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की मूर्ति अनावरण के समय शिलापंट्ट से गुर्जर शब्द हटाया गया। वर्षों में देश में काफी संस्थाएं गुर्जर सम्राट मिहिर भोज के नाम से चल रही हैं। दादरी में उनकी प्रतिमा के अनावरण पर पहले नाम लिखा गया। उसके बाद एक अन्य समाज के दबाब में नाम को हटाना निदंनीय है। इससे गुर्जर समाज के सम्मान को ठेस पहुंची है। इसी मुद्दे को लेकर 31 अक्टूबर को एक महापंचायत आयोजित की गई है।

पंचायत में पूर्व विधायक सुभाष चौधरी ने लोगों से आह्वान किया कि दादरी में आयोजित गुर्जर स्वाभिमान महापंचायत में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचें। पंचायत में पूरे देश से समाज से लोगों को निमंत्रण दिया गया है। पंचायत में पूर्व सरपंच रामचंद, हरिकिशन, खड़क सिंह, अतर सिंह, ज्ञानचंद तवर, प्रमोद मावी, दयानंद नागर, जोगेंद्र भड़ाना, तेजराम, जोगेंद्र छाबड़ी, कैप्टन विजेंद्र पोसवाल, साहबराम, मयंक चौधरी, नन्नू बैंसला, सोनू गुर्जर बहरौला, सतपाल बैंसला लुलवाड़ी समेत अन्य लोगों ने अपने विचार रखे।

chat bot
आपका साथी