राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में स्कूल का नाम रोशन करने वाले छात्र सम्मानित

विद्यालय के एक विद्यार्थी निखिल का चयन सुपर 100 में हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:48 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:48 PM (IST)
राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में स्कूल का नाम रोशन करने वाले छात्र सम्मानित
राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में स्कूल का नाम रोशन करने वाले छात्र सम्मानित

संवाद सहयोगी, हथीन: राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मंडकोला के विद्यार्थियों ने राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में शैक्षणिक क्षेत्र में विशिष्ट उपलब्धि हासिल करके पूरे विद्यालय, गांव मंडकोला, खंड हथीन और जिले को गौरवान्वित किया है। विद्यालय के एक विद्यार्थी निखिल का चयन सुपर 100 में हुआ है।

बता दें कि हरियाणा सरकार की ओर से चलाए जा रहे अभियान सुपर 100 के तहत राज्य के विभिन्न जिलों के दसवीं कक्षा में 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले विशिष्ट प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का टेस्ट लिया जाता है। टेस्ट में पास हुए बच्चों की हरियाणा सरकार अपने खर्चे पर आइआइटी और नीट की तैयारी मुफ्त में कराती है।

प्राचार्य सतीश कुमार ने समस्त विद्यालय स्टाफ के साथ मिलकर निखिल और उसके पिता ओमवीर को सफलता के लिए बधाई दी। निखिल को मेडल पहनाकर उसका स्वागत और अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर प्राचार्य ने निखिल की तैयारी कराने वाले विज्ञान संकाय के प्राध्यापकों सीमा रानी, रेखा चौधरी, विनीता मिश्रा, कविता रानी और संदीप को विशेष रूप से बधाई दी। उन्होंने विद्यालय के वर्तमान दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को कठिन परिश्रम करके सुपर 100 योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाने का संदेश दिया।

प्राचार्य और वरिष्ठ प्रवक्ता विजयवीर ने निखिल को भविष्य में और अधिक मेहनत करके सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचने का आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर प्राचार्य ने करनाल में कल्चरल फेस्ट कार्यक्रम में रागिनी और फोक ग्रुप डांस में राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले समस्त विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। साथ ही उन्हें सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ शैक्षणिक और अन्य गतिविधियों में भी अपना डंका बजाने की प्रेरणा दी। समस्त कार्यक्रम में सत्यदेव, राजबाला, कपिल, बृजेश गौतम, उत्तमचंद गुप्ता, सूबे सिंह, वेद प्रकाश भारद्वाज, मनोज, मैन सिंह, ओमवीर और उषा रानी विशेष रूप से मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी