यूपीएससी में 462वीं रैंक हासिल कर मोहित ने जिले का नाम किया रोशन

इससे पहले उन्होंने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग स्टेट पीसीएस अप्रैल 2020 परीक्षा परिणाम में तीसरी रैंक हासिल की थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 06:59 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 06:59 PM (IST)
यूपीएससी में 462वीं रैंक हासिल कर मोहित ने जिले का नाम किया रोशन
यूपीएससी में 462वीं रैंक हासिल कर मोहित ने जिले का नाम किया रोशन

जागरण संवाददाता, पलवल: खंड के गांव बहीन निवासी मोहित रावत ने यूपीएससी परीक्षा में 462वीं रैंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। यह सफलता उन्हें तीसरी बार में मिली। इससे पहले उन्होंने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग स्टेट पीसीएस अप्रैल 2020 परीक्षा परिणाम में तीसरी रैंक हासिल की थी। अभी चयन प्रक्रिया चल ही रही थी कि मोहित रावत ने उससे पहले की यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण करके बड़ी उपलब्धि हासिल की। मोहित के चयन से घर परिवार और गांव बल्कि क्षेत्र में खुशी का माहौल है। इस परीक्षा के पास करने का श्रेय मोहित ने अपने पिता पूर्व रिटायर्ड अधिकारी जवाहर रावत को दिया है, जिन्होंने पढ़ाई के लिए प्रेरित किया।

मोहित रावत ने प्रारंभिक पढ़ाई निशांत पब्लिक स्कूल पलवल से की। इसके बाद उन्होंने फरीदाबाद के मार्डन शिक्षा निकेतन स्कूल में आगे की पढ़ाई की। फरीदाबाद से पढ़ाई के बाद मोहित ने बीटेक आइआइटी मंडी से किया। फिर दो साल तक प्राइवेट कंपनी में नौकरी भी की। लेकिन उनकी तमन्ना थी कि वह आइएएस में जाए इसलिए वह 2017 से इसी तैयारी में जुट गए। मोहित की इस अपलब्धि पर पूरे परिवार, गांव व क्षेत्र में खुशी का माहौल है। सिचाई विभाग से रिटायर्ड पिता जवाहर रावत का कहना है कि भगवान का शुक्र है कि उनके लाडले ने यह मुकाम हासिल किया। मोहित रावत का परिवार बहीन गांव से है। फिलहाल पलवल में रहता है। उनके चाचा विरेंद्र रावत फरीदाबाद सिचाई विभाग में कार्यकारी अभियंता हैं। पिता जी ने हमेशा मुझे पढ़ाई के प्रति प्रेरित किया। मेरा मानना है कि गांवों में टेलेंट की कमी नहीं है। मैं चाहता हूं कि गांव के बच्चों को शिक्षा पर ध्यान देना चाहिए ताकि उनका उज्जवल भविष्य हो सके।

-मोहित रावत, यूपीएससी परीक्षा पास बहीन निवासी मोहित रावत ने बहीन ही नहीं क्षेत्र का नाम रोशन किया है। मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं। वह आगे भी तरक्की करें।

-शिव सिंह रावत, अधीक्षण अभियंता सिचाई विभाग व बहीन निवासी मोहित रावत एक होनहार छात्र रहा है। उन्होंने अपनी काबिलियत पर एक नहीं दो-दो परीक्षाएं पास कर अपनी काबिलियत सिद्ध की है। उन्हें ढेर सारी बधाई।

-जगतराज, रावत प्रवक्ता बहीन स्कूल मोहित ने यूपीएससी की परीक्षा पास करके गांव बहीन के नाम को बढ़ाया है। हमारी इच्छा है कि आगे चलकर भी व अच्छे काम करके गांव के गौरव को बढ़ाए।

-सुरेंद्र रावत, निवर्तमान पंचायत समिति सदस्य बहीन

chat bot
आपका साथी