जिले में बुखार से हुई इतनी मौतों के बाद भी सुध नहीं ले रहा है प्रशासन

शहर की कालोनियों में अभी तक फागिंग का कार्य पूरी तरह से नहीं किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 10:16 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 10:16 PM (IST)
जिले में बुखार से हुई इतनी मौतों के बाद भी सुध नहीं ले रहा है प्रशासन
जिले में बुखार से हुई इतनी मौतों के बाद भी सुध नहीं ले रहा है प्रशासन

जागरण संवाददाता, पलवल: जिले में लगातार बुखार से हो रही मौतों और डेंगू के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग और नगर परिषद की कार्यशैली पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं। शहर की कालोनियों में अभी तक फागिंग का कार्य पूरी तरह से नहीं किया गया है, जिन कालोनियों में फागिग हुई भी है, वहां भी सिर्फ खानापूर्ति की गई है। सिविल लाइन में चार लोगों की मौत बुखार के बाद हुई है वहां के निवर्तमान पार्षदों ने वार्डो में फागिंग कराने की मांग की है। बाक्स

जिले में डेंगू के दो और मामले आए सामने

जिले में डेंगू के दो नए मामले सामने आए हैं। दोनों मामले सिविल लाइन के हैं। एक महिला और एक बच्चे में डेंगू की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार डेंगू से पीड़ित महिला और बच्चा स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। इन दोनों का इलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा था। इन दो नए मामलों के साथ जिले में डेंगू के मामलों की संख्या तीन हो गई है, जबकि मलेरिया के तीन मामलों की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। वार्ड में जितनी भी मौतें हुई हैं, उनमें डेंगू जैसे लक्षण थे। इसको लेकर जिला उपायुक्त, सीएमओ और नगर परिषद को भी अवगत कराया, जिसके बाद खानापूर्ति के लिए ही सिर्फ मृतकों के घर ही फागिग कराई गई है। स्वास्थ्य विभाग वार्ड में स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराए।

- देवदत्त शर्मा, निवर्तमान पार्षद, वार्ड नंबर 24 हमारे वार्ड में अभी तक भी फागिंग का कार्य नहीं किया गया है। प्रशासन की यह लापरवाही लोगों की बीमारी का कारण बन रही है। प्रशासन को इस ओर गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है।

- ममता छाबड़ा, निवर्तमान पार्षद, वार्ड नंबर 14 बारिश में हमारे वार्ड में फागिग का कार्य नहीं किया गया है। पूरे जिले में बुखार से हो रही मौतों से हम भयभीत हैं। डेंगू के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। प्रशासन से मेरी मांग की वार्ड में फागिग कराई जाए।

- पवन भड़ाना, निवर्तमान पार्षद, वार्ड नंबर 18 बारिश के मौसम में बुखार, खांसी, जुकाम का प्रकोप बढ़ जाता है। नप की ओर से फागिग का दावा तो किया जा रहा है, लेकिन धरातल पर कुछ नहीं दिख रहा है।

ईशा ग्रोवर, निवर्तमान पार्षद ,वार्ड-13 नगर परिषद द्वारा पूरे शहर में फागिग का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए तीन मशीन नगर परिषद द्वारा लगाई गई हैं, जो शहर के वार्डो में जाकर फागिग का कार्य कर रही हैं।

- मनोज यादव, कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद जिस भी क्षेत्र में डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं, वहां आसपास फागिग का कार्य किया जा रहा है। जहां भी बुखार के मामले सामने आ रहे हैं, वहां भी फागिग का कार्य किया जा रहा है।

- डा. राजीव बासित, डीएमओ

chat bot
आपका साथी