कोरोना के खतरों को भूलकर लापरवाही की हद पार कर रहे लोग

फ- 7 जागरण संवाददाता पलवल कोरोना की दूसरी लहर में कईयों ने अपने स्वजनों को खो दिया। अस्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 07:08 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 07:08 PM (IST)
कोरोना के खतरों को भूलकर लापरवाही की हद पार कर रहे लोग
कोरोना के खतरों को भूलकर लापरवाही की हद पार कर रहे लोग

फ- 7

जागरण संवाददाता, पलवल: कोरोना की दूसरी लहर में कईयों ने अपने स्वजनों को खो दिया। अस्पतालों के बाहर लंबी लाइन, आक्सीजन व दवा के लिए तड़पे व भटकते लोग, ऐसा मंजर जिदगी में पहली बार लोगों को देखने को मिला। दूसरी लहर का प्रभाव अभी खत्म ही हुआ था कि अब देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान ने दस्तक दे दी है। दुनिया भर के विशेषज्ञ इस वेरिएंट को बेहद खतरनाक बता रहे हैं, लेकिन इन सबके बावजूद लोग नियमों को भूलकर लापरवाही की हद पार कर रहे हैं। बाजार में भीड़ उमड़ रही है। शारीरिक दूरी की अनदेखी की जा रही है। लोग मास्क लगाना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं। हालांकि जिले में अभी एक भी पाजिटिव केस नहीं है। फिर भी स्वास्थ्य विभाग आने वाले प्रकोप को लेकर बार-बार लोगों से सावधान रहने की अपील कर रहे हैं। इसके बावजूद लोग नहीं मान रहे हैं।

नियमों का पालन कराने को पुलिस ने चलाया विशेष अभियान

ओमिक्रोन वैरिएंट के बढ़ते प्रभाव के प्रति सजगता दिखाते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल के निर्देश पर जिला पुलस ने महामारी अलर्ट - सुरक्षित हरियाणा के तहत विशेष अभियान चलाया हुआ है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अभियान के तहत भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर पुलिस द्वारा आम जनता को फेस मास्क व सामाजिक दूरी का सख्ती से पालन कराया जाएगा। जो भी नागरिक बिना फेस मास्क के बाहर दिखा, उसका चालान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत एक से चार दिसंबर तक नियमों की अवहेलना करने वाले 80 व्यक्तियों का चालान कर 40000 का जुर्माना किया जा गया है।

सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप का कहना है कि कई राज्यों में एकदम से संक्रमित मामले बढ़ना चिता का विषय है। लोगों को एक बार फिर सतर्क रहने की जरूरत है। लोगों को समय रहते कोरोना टीकाकरण जरूर करा लेना चाहिए। ताकि संक्रमण की चपेट में आने से बच सकें। इसके अलावा कोविड नियमों का नियमित रूप से पालन होना चाहिए। लोगों को मास्क, शारीरिक दूरी और सैनिटाइजर का समय पर प्रयोग करते रहना चाहिए।

chat bot
आपका साथी