बस सेवा शुरू करने पर परिवहन मंत्री का जताया आभार

महिला और छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मोहना से अमरपुर रामपुर खोर डाढोता कटेसरा अलावलपुर होते हुए पलवल के लिए बस सेवा शुरू होने पर रामपुर खोर के ग्रामीणों ने परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का आभार व्यक्त किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:36 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:36 PM (IST)
बस सेवा शुरू करने पर परिवहन मंत्री का जताया आभार
बस सेवा शुरू करने पर परिवहन मंत्री का जताया आभार

जासं, पलवल: महिला और छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मोहना से अमरपुर, रामपुर खोर, डाढोता, कटेसरा, अलावलपुर होते हुए पलवल के लिए बस सेवा शुरू होने पर रामपुर खोर के ग्रामीणों ने परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का आभार व्यक्त किया है। 25 अक्टूबर को पहले दिन गांव पहुंचने पर समस्त ग्रामवासियों ने बस का विधि पूर्वक हल्दी चावल और मंत्रोच्चारण के साथ पूजन किया तथा ड्राइवर और कंडेक्टर का फूल मालाओं से स्वागत किया और मिठाई व शाल भेंट की।

गौरतलब है कि मोहना से अमरपुर ,कटेसरा, अलावलपुर होते हुए पलवल के लिए काफी समय पहले महिलाओं के लिए बस सेवा शुरू की गई थी, जिसका लाभ लगभग एक दर्जन से अधिक गांव की महिलाओं व छात्राओं को मिल रहा है, लेकिन मुख्य मार्ग से 3-4 किलोमीटर अंदर होने की वजह से गांव रामपुर खोर की महिलाएं और छात्राएं इस सुविधा का लाभ नही उठा पा रही थीं। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए गांव के ग्रामवासियों ने परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा को समस्या से अवगत कराते हुए समाधान की गुहार लगाई थी। जिस पर संज्ञान लेते हुए मंत्री जी ने जल्द से जल्द समस्या का निदान करने का भरोसा दिया था। मंत्री जी ने उस विश्वास और भरोसे को सच में बदलते हुए बस का मार्ग परिवर्तित कर समस्या का हल निकाला और गांव महिलाओं को दीपावली का तोहफा दिया। अब यह बस प्रात: 8 बजकर 10 मिनट पर रामपुर खोर पहुंचा करेगी। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत किया जागरूक

संवाद सहयोगी, होडल : आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत गांव बंचारी स्थित रेनू आंगनबाड़ी सेंटर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता स्वच्छ भारत मिशन के खंड समन्वयक चेतराम ने की। आयोजित कार्यक्रम में गांव की सैकड़ों महिलाओं ने हिस्सा लिया और डोर टू डोर पहुंचकर ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

इस अवसर पर महिलाओं ने ग्रामीणों को आजकल पनप रही बीमारियों और उनसे बचाव के उपायों के बारे में जानकारी दी और ग्रामीणों को बताया कि डेंगू का मच्छर ठहरे हुए पानी में पनपता है। इसलिए घर की छत या आसपास पानी का ठहराव नहीं होना चाहिए। इस अवसर पर खंड समन्वयक चेतराम ने बताया कि गांव को स्वच्छ रखना हमारी नैतिक जिम्मेवारी है। स्वस्थ रहने के लिए सफाई रखना बहुत आवश्यक है। उन्होंने बताया कि साफ-सफाई के साथ हमें अपने घर में गीले और सूखे कूड़े के लिए अलग-अलग कूड़ेदान रखने चाहिए। उन्होंने बताया कि पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए पौधारोपण भी बहुत जरूरी हे। उन्होंने ग्रामीणों से बच्चों को शिक्षित करने के लिए सरकारी विद्यालयों में दाखिल करने के प्रति भी जागरूक किया। इस अवसर पर रेनू, ऊषा, सीमा, कविता, सपना, हरवीरी, मूर्ति, गुड्डी सहित सैंकडों महिलाएं मौजूद थीं।

chat bot
आपका साथी