नशीली दवाइयां बेचने का आरोपित दो दिन की रिमांड पर

जांच अधिकारी वीरेंद्र ने बताया कि आरोपित ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया है वह जिला मेवात के कस्बा पुन्हाना क्षेत्र से नशीली दवाइयां लाता था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:32 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:32 PM (IST)
नशीली दवाइयां बेचने का आरोपित दो दिन की रिमांड पर
नशीली दवाइयां बेचने का आरोपित दो दिन की रिमांड पर

संवाद सहयोगी, हथीन : शहर के धीरनकी रोड से नशीली दवाइयां बेचते गिरफ्तार किए गए आरोपित अजरु को बुधवार को अदालत में पेश करके दो दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है। जांच अधिकारी वीरेंद्र ने बताया कि आरोपित ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया है वह जिला मेवात के कस्बा पुन्हाना क्षेत्र से नशीली दवाइयां लाता था। बता दें कि मंगलवार को मुख्यमंत्री उड़नदस्ता, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से छापेमारी करते हुए अजरु को नशीली दवाइयां बेचते हुए गिरफ्तार किया था। आरोपित के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रापिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) एक्ट की धाराओं में हथीन थाना में मुकदमा दर्ज किया था। उसके कब्जे से 20 शीशी कौडीन सिरप, 14 खाली शीशी, 28 ट्रामाडोल प्रोक्सय्वेल स्पास कैप्सूल, 20 गोलियां और 1,100 रुपये नकद बरामद हुए थे। बाक्स:

नशीली दवाइयों के मुख्य सौदागरों तक नहीं पहुंच पाए पुलिस के हाथ:

गांव बाबूपुर से तीन सितंबर 2020 की रात को बरामद नशीली दवाइयों की खेप के मामले में लगभग नौ महीने बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। जांच अधिकारी मनोज ने बताया कि इस मामले में गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी है। बता दें कि पुलिस ने नशीली दवाइयों की 95 पेटी जब्त की थी, जिनकी बाजार में कीमत लगभग 15 लाख रुपये थी। मेडिकल क्षेत्र से जुड़े सूत्रों के मुताबिक नशीली दवाइयों की आपूर्ति हरियाणा बार्डर से सटे उत्तरप्रदेश के शहर और पुन्हाना से बड़ी मात्रा में होती है, जिन्हें गिरोह के संचालक हथीन, उटावड, रूपडाका, बाबूपुर, लडमाकी, आलीमेव सहित मेवात क्षेत्र में आपूर्ति कर रहे हैं। सूत्रों की माने तो हर महीने क्षेत्र में लगभग सौ पेटी नशीली दवाइयों की आपूर्ति हो रही है। लेकिन, अभी तक पुलिस के हाथ मुख्य सौदागरों तक नहीं पहुंच पाए हैं।

chat bot
आपका साथी