तेजी से पूरे किए जाएं पृथला विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य: नयनपाल रावत

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार लोगों की भलाई के लिए नई-नई योजनाएं क्रियान्वित कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 08:24 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 08:24 PM (IST)
तेजी से पूरे किए जाएं पृथला विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य: नयनपाल रावत
तेजी से पूरे किए जाएं पृथला विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य: नयनपाल रावत

जागरण संवाददाता, पलवल: हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं पृथला विधानसभा क्षेत्र से विधायक नयनपाल रावत ने सोमवार को लघु सचिवालय पलवल के सभागार में जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ पृथला विधानसभा क्षेत्र के जो गांव पलवल जिला में आते हैं, उनमें चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार लोगों की भलाई के लिए नई-नई योजनाएं क्रियान्वित कर रही है। इसके साथ ही प्रदेश सरकार अंतिम पंक्ति तक खड़े व्यक्ति तक सभी सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए दृढ़ है। जिला प्रशासन पलवल के सभी विभागों के अधिकारी पृथला विधानसभा क्षेत्र से संबंधित विकास कार्यों व योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लोगों तक समयबद्ध पहुंचाना सुनिश्चित करें, ताकि लोगों को कोई परेशानी न रहे।

उन्होंने कहा कि नगर परिषद पलवल एरिया में उनके विधानसभा क्षेत्र के चार गांव आलापुर, फिरोजपुर, फजलपुर, अगवानपुर आते हैं, इन सभी गांवों में पेयजल, सीवर, सड़क, गली व नालियों संबंधी कार्य चल रहे हैं। इन सभी कार्यों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। अगर किसी गांव में विकास कार्य पूरा होने में और समय लगेगा, तो तब तक लोगों की सुविधा के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाए। इन गांवों में स्ट्रीट लाइट की भी व्यवस्था की जाए। सभी विकास कार्यों के एस्टीमेट बनाकर सरकार के पास अप्रूवल के लिए भेजे जाएं।

इसी प्रकार उन्होंने गांवों की सड़कों की स्थिति सुधारने, जोहड़ों की सफाई करवाकर उनका सुंदरीकरण करवाने, खेतों के दो व तीन करम के रास्ते पक्का करवाने, खेत में टेल तक पानी पहुंचाने, संबंधित एरिया से गुजर रही ड्रेन की सफाई करवाने, मेरा गांव-जगमग गांव योजना के तहत अधिक से अधिक गांवों को शामिल कर उनमें 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने, गांवों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने संबंधी विकास कार्य पूरे किए जाने की बात कही।

इस अवसर पर जिला नगर आयुक्त मोनिका गुप्ता, अतिरिक्त उपायुक्त सतेंद्र दूहन, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमित कुमार, नगराधीश अंकिता अधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी