पेंशन न देने संबंधी जिम्मेवार अधिकारियों की जांच हो- डा. बनवारी लाल

डा. बनवारी लाल ने इस दौरान गांव बडोली निवासी अनिता देवी की पेंशन न देने संबंधी शिकायत की सुनवाई करते हुए इस मामले की जांच अतिरिक्त उपायुक्त पलवल को सौंपी।

JagranFri, 18 Jun 2021 08:05 PM (IST)
पेंशन न देने संबंधी जिम्मेवार अधिकारियों की जांच हो- डा. बनवारी लाल

जागरण संवाददाता, पलवल: शुक्रवार को लघु सचिवालय में ग्रीवेंस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता हरियाणा के सहकारिता, अनुसूचित जातियां एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डा. बनवारी लाल ने की। बैठक में 13 शिकायतों में से छह शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया गया।

डा. बनवारी लाल ने इस दौरान गांव बडोली निवासी अनिता देवी की पेंशन न देने संबंधी शिकायत की सुनवाई करते हुए इस मामले की जांच अतिरिक्त उपायुक्त पलवल को सौंपी। उन्हें निर्देश दिए कि इस मामले में देरी करने संबंधी कारण, जिम्मेवार कर्मचारियों व अधिकारियों की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें, ताकि दोषियों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जा सके। बैठक में गांव बांसवा निवासी दुलीचंद की शिकायत थी कि वे आयुष्मान कार्ड धारक हैं। उन्होंने पलवल के एक निजी अस्पताल में अपनी पत्नी की बीमारी का इलाज करवाया, जिस पर अस्पताल ने उनसे 20 हजार रुपए वसूल किए। इस शिकायत पर सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप ने कहा कि उन्होंने जांच में पाया कि संबंधित निजी अस्पताल द्वारा आयुष्मान योजना के तहत निजी अस्पतालों के लिए खोले गए पैकेज लिस्ट को चैक नहीं किया गया। उन्होंने निजी अस्पताल को 20 हजार रुपए की राशि लौटाने को कहा तो अस्पताल द्वारा शिकायतकर्ता की राशि लौटाने पर सहमति जताई गई है। शीघ्र ही यह राशि शिकायतकर्ता को लौटा दी जाएगी। दूसरी शिकायत में गांव मानपुर निवासी जगत सिंह ने सिचाई विभाग के ठेकेदार पर गौच्छी ड्रेन की पटरी व रास्ते की मिट्टी को अवैध रूप से खोदकर ले जाने का आरोप लगाया। इस पर सहकारिता मंत्री ने विभाग के कार्यकारी अभियंता को निर्देश दिए कि वह पटरी व रास्ते को जेसीबी से जल्द से जल्द समतल करवा दें, ताकि लोगों का आवागमन सुगम हो सके। तीसरी शिकायत में गांव मंगोरका निवासी महेंद्र सिंह ने कहा कि गांव की सरपंच लता मंगेश ने पद से निरस्त होने के वाबजूद ग्राम पंचायत के पैसे का लेन-देन किया। इस मामले में अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि उपमंडल अधिकारी की अध्यक्षता में तकनीकी समिति का गठन कर जांच की जा रही है। वहीं गांव रूपनगर नाटोल निवासी इल्ली की शिकायत कि गांव में कच्चे रास्ते का निर्माण सही ढंग से न करवाकर उसे बीच रास्ते में ही छोड़ दिया गया है। इस पर सहकारिता मंत्री ने हथीन के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को निर्देश दिए कि इस शिकायत का जल्द से जल्द समाधान किया जाए। इस अवसर पर हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास आयोग के चेयरमैन एवं होडल से विधायक जगदीश नायर, हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं पृथला के विधायक नयनपाल रावत, पलवल के विधायक पलवल दीपक मंगला, हथीन के विधायक प्रवीण डागर, जिला नगर आयुक्त मोनिका गुप्ता, पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत, अतिरिक्त उपायुक्त सतेंद्र दूहन, एमडी शुगर मिल सुमन भांखड़, एसडीएम होडल लक्ष्मीनारायण, नगराधीश अंकिता अधिकारी, पूर्व मंत्री सुभाष कत्याल, भाजपा जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, जेजेपी जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सौरोत तथा समिति के गैर सरकारी सदस्य मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.