हाईटेंशन टावर पर चढ़ा युवक, जमकर मचाया उत्पात

कुछ बदमाश उसके पीछे लगे हुए थे उनसे बचने के लिए वह इस टावर पर चढ़ गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 06:59 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 06:59 PM (IST)
हाईटेंशन टावर पर चढ़ा युवक, जमकर मचाया उत्पात
हाईटेंशन टावर पर चढ़ा युवक, जमकर मचाया उत्पात

जागरण संवाददाता, पलवल: रविवार की सुबह गांव चांदहट स्थित अलीगढ़ रोड पर एक 17 वर्षीय युवक बिजली के 66 केवी के हाईटेंशन तारों के टावर पर चढ़ गया। रेस्क्यू टीम ने चार घंटे के बाद इस युवक को सही सलामत नीचे उतारा। टावर से नीचे उतारने के बाद युवक को चांदहट थाना ले जाकर पूछताछ की गई। युवक ने पूछताछ में बताया कि उसका नाम विक्रम है और वह बिहार के जिला भागलपुर का रहने वाला है। वह अपने गांव से रास्ता भटक गया और यहां पहुंच गया। कुछ बदमाश उसके पीछे लगे हुए थे, उनसे बचने के लिए वह इस टावर पर चढ़ गया। चांदहट थाना एसएचओ के मुताबिक इस युवक से पूछताछ की जा रही है। युवक मानसिक रूप से कमजोर लग रहा है। युवक का सही पता चलने पर उसे स्वजन के हवाले कर दिया जाएगा।

सुबह करीब सात बजकर 45 मिनट पर पुलिस को सूचना मिली थी कि एक युवक अलीगढ़ रोड पर चांदहट गांव के नजदीक हाईटेंशन तारों के टावर पर चढ़ गया है। पुलिस टीम सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची, जिस वक्त युवक इस टावर पर चढ़ा था उस वक्त इन तारों में बिजली दौड़ रही थी। गनीमत रही कि युवक आधे टावर पर ही चढ़ा था कि इसकी सूचना बिजली विभाग को दे दी गई। जिसके बाद बिजली काट दी गई।

इसके करीब पौने घंटे बाद फायर ब्रिगेड और बिजली विभाग के कर्मी भी मौके पर पहुंचे। घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद 11 बजकर 38 मिनट पर इस युवक को सही सलामत नीचे उतार लिया गया। नीचे आने के नाम पर मांगी बीड़ी, रेस्क्यू कर्मियों को भी खूब छकाया

टावर पर चढ़े युवक ने रेस्क्यू टीम में जुटे कर्मियों को खूब छकाया। इस दौरान इस युवक ने कर्मियों से उतरने के नाम बीड़ी पिलाने की भी शर्त रखी, जिसके बाद कर्मियों ने इस युवक को बीड़ी भी पिलाई। मगर इसके बाद भी यह युवक नीचे उतरने के लिए तैयार नहीं हुआ। वह थोड़ी नीचे आता और फिर ऊपर चढ़ जाता। चार घंटे की जद्दोजहद के बाद आखिरकार रेस्क्यू कर्मियों ने हिम्मत जुटाकर उसके पास पहुंचकर हाथ पकड़ लिया और रस्से से बांधकर नीचे उतारा। टीम में बिजली विभाग के लाइनमैन लक्ष्मी नारायण, सूबे और हरकेश शामिल थे।

chat bot
आपका साथी