गांव खांबी में गहरे गड्ढों से परेशान ग्रामीण

ग्रामीणों का कहना था कि गांव में जगह-जगह बने इस प्रकार के गहरे गड्ढे बने हुए हैं जो यहां से निकलने वाले लोगों के लिए जी का जंजाल बन रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 08:54 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:54 PM (IST)
गांव खांबी में गहरे गड्ढों से परेशान ग्रामीण
गांव खांबी में गहरे गड्ढों से परेशान ग्रामीण

संवाद सहयोगी, होडल: गांव खांबी में सोमवार को बच्चों को विद्यालय लेकर जा रही एक बस सड़क किनारे गड्ढे में फंस गई, जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया। बाद में बस को ट्रैक्टर के माध्यम से बाहर निकाला जा सका। गनीमत यह रही कि इस दौरान किसी भी प्रकार की घटना नहीं हुई। इस घटना का मुख्य कारण सड़क किनारे बने गहरे गड्ढे बताए जा रहे हैं।

ग्रामीणों का कहना था कि गांव में जगह-जगह बने इस प्रकार के गहरे गड्ढे बने हुए हैं, जो यहां से निकलने वाले लोगों के लिए जी का जंजाल बन रहे हैं। बारिश के कारण उक्त गहरे गड्ढे पानी से लबालब हो गए हैं, जो वाहन चालकों को गड्ढे दिखाई नहीं देते हैं।

गांव में आए दिन इस प्रकार की घटनाएं होती रहती हैं। कई बार तो वाहन इन गड्ढों में फंस कर पलट भी चुके हैं। इसी प्रकार का एक हादसा सोमवार को होने से बच गया। इस मामले की जानकारी मिलते ही काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और बस में बैठे बच्चों को बाहर निकाल कर अन्य साधनों से उन्हें स्कूल पहुंचाया और गड्ढे में फंसी बस को ट्रैक्टरों के माध्यम से बाहर निकाला। ग्रामीणों का कहना था कि गड्ढों के बारे में कई बार विभागीय अधिकारियों को भी अवगत कराया जा चुका है, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हो पा रहा है। जब से गांव में सीवरेज लाईन की खुदाई का कार्य शुरू हुआ है, तब से रास्तों की हालत और अधिक खराब हो गई है। गांव के सभी रास्ते जर्जर हो चुके हैं। जगह जगह बने गड्ढों के कारण आए दिन वाहन फंसते रहते हैं। मामले को लेकर कई बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं।

- राजू

गांव से मीरपुर कौराली और घासेडा जाने वाला रास्ता पिछले कई वर्षों से जर्जर हुआ पड़ा है। उक्त रास्ते पर कई स्कूल भी हैं, जहां से निकलने में स्कूली छात्रों को भी निकलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

- कृष्णा

सबसे अधिक परेशानी रात के समय वाहन चालकों को होती है, जब उनके वाहन गहरे गड्ढों में फंस जाते हैं और पलटने का खतरा बन जाता है। कई बार शिकायत के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

- चेतराम

दोनों रास्तों को चौड़ा बनाया जाएगा। दोनों तरफ नालियों का निर्माण कराया जाएगा, जिसके लिए टेंडर प्रकिया शुरू कर दी गई है। टेंडर खुलने के बाद निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

- सतीश कुमार, कनिष्ठ अभियंता लोक निर्माण विभाग

chat bot
आपका साथी