जेईई एडवांस क्वालीफाईड छात्रों का हुआ सम्मान

लीलाधर ने इस परीक्षा में आल इंडिया 10606 एवं ईडब्ल्यूएस 1298 रैंक लाकर ग्रामीण क्षेत्र में एक कीर्तिमान स्थापित किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:45 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:45 PM (IST)
जेईई एडवांस क्वालीफाईड छात्रों का हुआ सम्मान
जेईई एडवांस क्वालीफाईड छात्रों का हुआ सम्मान

जागरण संवाददाता, पलवल: गांव खांबी स्थित बाल विद्या निकेतन स्कूल के छात्र नकुल व लीलाधर ने जेईई एडवांस परीक्षा में बेहतरीन रैंक हासिल कर अपने परिवार व विद्यालय का नाम रोशन किया है। लीलाधर ने इस परीक्षा में आल इंडिया 10,606 एवं ईडब्ल्यूएस 1298 रैंक लाकर ग्रामीण क्षेत्र में एक कीर्तिमान स्थापित किया है। नकुल ने भी 2532 रैंक हासिल की। लिहाजा उनके सम्मान में विद्यालय ने कार्यक्रम का आयोजन किया। दोनों छात्रों व उनके अभिभावकों को आमंत्रित कर पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर नकुल ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि मेरी इस सफलता के पीछे स्कूल के सभी अध्यापकों की कड़ी मेहनत व उनका मार्गदर्शन है। विद्यालय के चेयरमैन मोहन शर्मा, प्रधानाचार्य ललित शर्मा ने मुझे हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। मेरे माता-पिता व भाई नरेंद्र ने भी एक विशेष भूमिका निभाई है।

लीलाधर ने कहा कि मैं एलकेजी से कक्षा बारहवीं तक इस विद्यालय का छात्र रहा हूं। मुझे पग-पग पर यहां सही मार्गदर्शन मिला, उसी का ही परिणाम है कि आज यह सफलता प्राप्त कर पाया। इसके अलावा मैं अपने माता-पिता को भी इसका श्रेय देना चाहूंगा। दोनों ही विद्यार्थियों के अभिभावकों को भी इस महत्वपूर्ण अवसर पर अपने विचार व्यक्त करने का अवसर मिला। विद्यालय के चेयरमैन मोहन श्याम शर्मा ने कहा कि नकुल और लीलाधर ने ये सिद्ध कर दिया है कि कठिन परिश्रम, मेहनत और लगन से अपने विद्यालय, अपने गुरुजनों की शिक्षा को अंगीकार करते हुए आप कोई भी लक्ष्य हासिल कर सकते हैं। विद्यालय के प्रधानाचार्य ललित शर्मा ने बताया कि इन छात्रों की सफलता से यह सिद्ध होता है कि सफलता के लिए साधनों से भी अधिक साधना महत्वपूर्ण है क्योंकि दोनों ही छात्रों ने साधनों के अभाव में यह बड़ी सफलता पाई है।

chat bot
आपका साथी