राष्ट्रीय एकता और अखंडता के अग्रदूत थे लौह पुरुष: उपायुक्त

जिला उपायुक्त कृष्ण कुमार ने रन फार यूनिटी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसमें जिले के लगभग 200 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 Oct 2021 07:00 PM (IST) Updated:Sun, 31 Oct 2021 07:00 PM (IST)
राष्ट्रीय एकता और अखंडता के अग्रदूत थे लौह पुरुष: उपायुक्त
राष्ट्रीय एकता और अखंडता के अग्रदूत थे लौह पुरुष: उपायुक्त

जागरण संवाददाता, पलवल: रविवार को आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्मदिवस के अवसर पर पलवल के नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में रन फार यूनिटी का आयोजन किया गया। जिला उपायुक्त कृष्ण कुमार ने रन फार यूनिटी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसमें जिले के लगभग 200 प्रतिभागियों ने भाग लिया। उन्हे राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई गई।

उपायुक्त कृष्ण कुमार ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने भारत की एकता और अखंडता को बनाने के लिए देश की रियासतों को एक करने का कार्य किया। वर्तमान भारत का जो स्वरूप है, उसका श्रेय सरदार वल्लभ भाई पटेल को जाता है। देश को एक करने के लिए सरदार वल्लभभाई पटेल ने काफी कठिन श्रम किया है। उपायुक्त ने सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि देश स्वतंत्रता और यह एकता हमें बड़े ही प्रयासों से हासिल हुई है। इसको बनाए रखने के लिए हमें एक रहना चाहिए।

उपायुक्त ने कहा कि खेल विभाग हरियाणा द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्थानीय नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम पलवल में रन फार यूनिटी का आयोजन किया गया है, जिसका उद्देश्य लोगों को एकता के प्रति जागरूक करना है, वहीं युवाओं को भी खेलों की ओर प्रेरित करना है। खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी मैरी मसीह ने बताया कि रन फार यूनिटी का उद्देश्य युवाओं को देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए जागरूक करना है। सभी लोग मिलजुल कर एक रहें और देश को आगे बढ़ाने में अपनी भागीदारी दें।

इसमें भाग लेने वाली प्रतिभागी श्रेया ने बताया कि रन फार यूनिटी के माध्यम से यह संदेश दिया है कि सभी एकजुट रहें और स्वस्थ रहने के लिए प्रतिदिन व्यायाम करें। प्रतिभागी जय तेवतिया ने बताया कि मैराथन दौड़ से यह संदेश दिया है कि सभी लोग मिलकर रहें और स्वस्थ रहने के लिए हर रोज सुबह शाम दौड़ लगाए, व्यायाम करें और फिट रहें। इस मौके पर डीएसपी यशपाल खटाना, खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी मैरी मसीह, जिला योगा अधिकारी रामलोटन सिंह, खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के एथलेटिक कोच पवन कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी