नगर परिषद ने बाजार में चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

परिषद के अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने दुकानों के बाहर सड़क तथा फुटपाथ पर रखे तख्त व सामान को जब्त कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 07:19 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 07:19 PM (IST)
नगर परिषद ने बाजार में चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान
नगर परिषद ने बाजार में चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

संवाद सहयोगी, होडल : बाजार में दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण की बार-बार शिकायत मिलने के बाद नगर परिषद द्वारा बीती देर सांय अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। परिषद के अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने दुकानों के बाहर सड़क तथा फुटपाथ पर रखे तख्त व सामान को जब्त कर लिया।

अभियान की शुरुआत गढि़या बाजार से की गई। इस अवसर पर अभियंता राशिद खान व सफाई निरीक्षक गजेंद्र सिंह ने कर्मचारियों के साथ ट्रैक्टर और जेसीबी मशीन के माध्यम से दुकानों के बाहर किए गए अवैध कब्जों को धराशयी कर दिया। रविवार को बाजार बंद होने के कारण परिषद द्वारा की गई इस कार्रवाई का किसी दुकानदार ने कोई विरोध नहीं किया।

बता दें कि बाजार के कुछ दुकानदारों द्वारा पिछले दिनों में एसडीएम से बाजार में बढ़ते जा रहे अतिक्रमण को लेकर लिखित शिकायत दी थी। नदर परिषद द्वारा दुकानदारों से दुकानों के बाहर सामान ना रखने के लिए कई बार मुनादी भी कराई गई थी, लेकिन दुकानदारों पर उस मुनादी का कोई भी असर नहीं हुआ। जिस पर परिषद के कर्मचारियों ने रविवार को अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू किया। इस दौरान विभागीय अधिकारियों ने चेतावनी दी कि अगर आगे से कोई दुकानदार सड़क या फुटपाथ पर तख्त आदि रखकर अवैध कब्जा करने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी।

---

बाजार में अवैध कब्जा करने वाले दुकानदारों को बार-बार चेतावनी दी जा रही है। रविवार की देर शाम को अतिक्रमण को हटा दिया गया है। अब अगर कोई दुकानदार अतिक्रमण करता है तो उसकी वीडियोग्राफी कराकर कानूनी कार्रवाई करने के अलावा सामान को जब्त किया जाएगा।

- मानेंद्र सिंह, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद

chat bot
आपका साथी