बढ़ाया जांच का दायरा, तो घटने लगे संक्रमण के मामले

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जहां मास्क शारीरिक दूरी बार-बार हाथ धोना तथा सैनिटाइजेशन जरूरी है। वहीं ज्यादा से ज्यादा जांच भी संक्रमण को काबू रखने में सहायक है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 07:16 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 07:16 PM (IST)
बढ़ाया जांच का दायरा, तो घटने लगे संक्रमण के मामले
बढ़ाया जांच का दायरा, तो घटने लगे संक्रमण के मामले

जागरण संवाददाता, पलवल : कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जहां मास्क, शारीरिक दूरी, बार-बार हाथ धोना तथा सैनिटाइजेशन जरूरी है। वहीं ज्यादा से ज्यादा जांच भी संक्रमण को काबू रखने में सहायक है। इसी बात को समझते हुए जिले में स्वास्थ्य विभाग जांच के स्तर को तेजी से बढ़ा रहा है, जिसकी बानगी है कि पिछले सप्ताह में (22 से 29 नवंबर तक) 8927 लोगों की कोरोना की जांच की गई, जो कि कोरोना काल में अभी तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार जिले में अब केवल 89 सक्रिय कोरोना संक्रमित हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को जारी किए गए दैनिक हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मामलों के बीच रविवार को जिले में संक्रमण के 26 नए मामले सामने आए, जबकि 33 संक्रमण मुक्त हुए। इसी के साथ कोरोना के पाजिटिव मामलों की कुल संख्या 3974 हो गई है, जबकि ठीक होने वालों की संख्या 3864 पर पहुंच गई है।

जिले में अब तक कुल 95,734 लोगों के सैंपल भेजे गए हैं, जिनमें से 4134 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है। अब जिले में कुल 89 सक्रिय संक्रमित मरीज हैं, जिनमें से 11 अस्पताल में भर्ती हैं। जिला कोरोना को हराने की दिशा में लगातार बेहतरी के साथ अग्रसर है। अभी तक 95 हजार से अधिक सैंपल लिए जा चुके हैं। अब जिले में 89 सक्रिय कोरोना संक्रमित हैं। हमारा प्रयास है कि सैंपल लेने की गति को और तेजी दी जाए, ताकि कोई भी संक्रमित छुपा न रह सके।

- डा. ब्रह्मदीप, सिविल सर्जन

chat bot
आपका साथी